VIDEO: IGMC में कोरोना मरीजों की सेवा कर रही नर्स किरण, स्वास्थ्य मंत्री ने भी की थी तारीफ

स्वास्थ्य मंत्री ने भी आईजीएमसी अस्पताल का दौरा किया था और किरण वर्मा के काम की खूब प्रशंसा भी की.

आईजीएमसी अस्पताल के एमएस डॉ जनक ने बताया कि कोविड वार्ड्स में हर एक स्वास्थ कर्मचारी पूरी निष्ठा के साथ काम कर रहे हैं, लेकिन किरण वर्मा के काम करने के तरीके से सभी को सीख लेने की जरूरत है कि कैसे आत्मीयता के साथ मरीजों का इलाज़ कर रहीं हैं.

  • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में कार्डियोलोजी विभाग में स्टाफ नर्स किरण (Kiran) की हर कोई तारीफ कर रहा है. वह दिन रात मरीजों की सेवा कर रही है. जब कोविड (COVID) कंट्रोल रूम में अस्पताल के एमएस डॉ जनक औचक निरीक्षण पर पहुंचे तो सीसी टीवी के जरिये ये आत्मीयता भरी तस्वीर देखने को मिली कि कैसे किरण एक मां की तरह मरीजों को खाना खिलाते हुए नजर आ रही हैं. खास कर वो लोग, जिनकी हालात इतनी खराब है कि वो खुद खाना खाने में असमर्थ है. किरण कुल्लू जिले के आनी के डाकघर कंडागई की रहने वाली हैं.



    किरण को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी और वो हमेशा की तरह ही अपना काम कर रही थीं. किरण के काम करने के इस जज्बे को खूब सराहा गया. यही नहीं कुछ दिनों पहले स्वास्थ्य मंत्री ने भी आईजीएमसी अस्पताल का दौरा किया था और किरण वर्मा के काम की खूब प्रशंसा भी की.

    आईजीएमसी शिमला अस्पताल.


    क्या कहते हैं अधिकारी
    आईजीएमसी अस्पताल के एमएस डॉ जनक ने बताया कि कोविड वार्ड्स में हर एक स्वास्थ कर्मचारी पूरी निष्ठा के साथ काम कर रहे हैं, लेकिन किरण वर्मा के काम करने के तरीके से सभी को सीख लेने की जरूरत है कि कैसे आत्मीयता के साथ मरीजों का इलाज़ कर रहीं हैं. जब स्वास्थ्य मंत्री ने आईजीएमसी का दौरा किया तो प्रिंसिपल, सीनियर एमएस ने उनसे अनुरोध किया और यह वीडियो दिखाया. वह न केवल इस समर्पित कार्यकर्ता बल्कि आईजीएमसी परिवार के लिए सभी प्रशंसा और प्रशंसा से भरे हुए थे. किरण वर्मा वास्तव में न केवल हमारे मेडिकल कॉलेज, बल्कि पूरे राज्य की फ्लोरेंस नाइटिंगेल हैं.
    Published by:Vinod Kumar Katwal
    First published: