अपना शहर चुनें

States

IGMC में जल्द स्थापित होगी लीनियर एक्सलेटर मशीन, कैंसर का संभव होगा इलाज!

आईजीएमसी अस्पताल में कैंसर उपचार केंद्र
आईजीएमसी अस्पताल में कैंसर उपचार केंद्र

हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में कैंसर पीड़ित मरीजों को इलाज़ करना आसान हो जाएगा. कैंसर की नई मशीन लीनियर एक्सलेटर मशीन को स्थापित करने के लिए नए भवन की आवश्यकता है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े IGMC अस्पताल में कैंसर पीड़ित मरीजों को इलाज़ करना आसान हो जाएगा. कैंसर की नई मशीन लीनियर एक्सलेटर मशीन को स्थापित करने के लिए नए भवन की आवश्यकता है. अस्पताल प्रशासन ने इसके लिए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल यानि एनजीटी से अनुमति मांगी है. प्रशासन द्वारा भेजे गए पत्र के जवाब में एनजीटी ने एक बार फिर सुपरवाइजरी कमेटी से की सिफारिश की है. सुपरवाइजरी कमेटी की अनुमति के बाद अस्पताल प्रशासन को जल्दी ही नया भवन मिल सकता है. इसके बाद नई मशीन की सहायता से आधुनिक तकनीक द्वारा कैंसर पीड़ित मरीजों का इलाज़ करना संभव हो सकता है.

आईजीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. जनक राज ने बताया कि प्रशासन ने नए भवन निर्माण के लिए एनजीटी से अनुमति मांगी है, जिसके जवाब में एनजीटी ने सुपरवाइजरी कमेटी से एक बार फिर इस मामले पर सिफारिश मांगी है.

गौरतलब है कि कैंसर अस्पताल के पांच मंजिला भवन निर्माण के लिए टीसीपी की एडवाइजरी कमेटी ने पहले ही अनुमति दी है. कमेटी के सदस्यों ने इस मामले को एनजीटी के पास भेजा है. ऐसे में अब जल्द ही नए भवन निर्माण को लेकर अंतिम मुहर लग सकती है.



नया भवन बनने के बाद कैंसर अस्पताल में एक ओर जहां बेड की संख्या में इजाफा होगा, वहीं केंद्र सरकार द्वारा मंजूर किए गए करीब 48 करोड़ के बजट से लीनियर एक्सलेटर मशीन भी स्थापित की जाएगी जिससे लोगों का इलाज करवाना बहुत आसान होगा.
यह भी देंखे: PHOTOS: बर्फबारी के बाद चांदी से चमकते पहाड़ और कंपकंपाती सर्दी में उत्सव मनाते लोग 

यह भी पढ़ें: कुल्लू पुलिस ने 2 किलो से ज्यादा चरस और 40 ग्राम हेरोइन के साथ 5 युवकों को पकड़ा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज