अपना शहर चुनें

States

COVID-19: शिमला में कर्फ्यू के बीच बिक रही अवैध शराब, डीसी बोले-कानूनी कार्रवाई होगी

सरकार के मुताबिक रेड जोन में शराब बिक्री नहीं होगी. (File Photo)
सरकार के मुताबिक रेड जोन में शराब बिक्री नहीं होगी. (File Photo)

बीते सोमवार को कर्फ्यू के दौरान कुछेक युवकों को पुलिस ने शराब की बोतलों के साथ हिरासत में लिया है और पूछताछ के बाद इन युवकों को पुलिस ने छोड़ दिया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जहां आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सभी तरह की दुकानें पूरी तरह से बंद की गई हैं ऐसे में शराब का कारोबार करने वाले लोग चोरी छिपे शराब (Liquor) का व्यापार भी कर रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान शराब के ठेके खोलने और व्यापार करने वाले लोगों पर प्रशसन सख्त हो गया है और शराब की विक्री पर पूर्णत प्रतिबंध लगाया गया है. डीसी शिमला (DC Shimla) अमित कश्यप ने बताया कि कर्फ्यू के दौरान शराब बेचने पर पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है. ऐसे में यदि कोई शराब की बिक्री करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

शराब के कारोबार पर रोक
डीसी ने बताया कि कर्फ्यू के दौरान राशन, फल सब्जी और दूध की दुकानें सिर्फ तीन घंटे ही खुली रहेंगी, लेकिन उसके बाद कोई भी दुकान खुली नहीं रहेगी. अमित कश्यप ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते सरकार की ओर से लॉकडाउन और कर्फ्यू का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं, जिनकी पालना प्रशासन सख्ती से करवा रहा है. उन्होंने कहा कि यदि कोई शराब का ठेका या शराब का कारोबार करता हुआ पकड़ा गया तो उसकव खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

शराब की दुकानें खोलने का विरोध
बता दें कि 22 मार्च से जनता कर्फ्यू के बाद प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाउन की घोषणा की गई है. प्रदेश सरकार ने आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के साथ साथ शराब के ठेकों को भी रखने का निर्णय लिया गया था, लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों के विरोध के बाद सरकार ने अपना निर्णय बदलकर ठेकों को भी पूरी तरह से बंद करने का निर्णय लिया है. इसके बाबजूद शहर में कुछेक शराब कारोबारी शराब का कारोबार कर रहे हैं और चोरी छिपे इस कार्य को अंजाम दे रहे हैं. पुलिस ने ऐसे कारोबारियों पर सख्ती दिखाते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया है जिन पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.



पुलिस कर रही तलाशी
बीते सोमवार को कर्फ्यू के दौरान कुछेक युवकों को पुलिस ने शराब की बोतलों के साथ हिरासत में लिया है और पूछताछ के बाद इन युवकों को पुलिस ने छोड़ दिया है. शराब की विक्री पर प्रतिबंध के बाद पुलिस जगह-जगह लोगों के बैग भी चैक कर रही है ताकि किसी तरह से शराब की विक्री पर भी रोक लगाई जा सके.

ये भी पढ़ें: COVID-19: हिमाचल में कोरोना वायरस के 9 नए पॉजिटिव मरीज, कुल मामले हुए 27

नए मामलों के बाद ऊना में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 12, पूर्ण कर्फ्यू लागू

COVID-19: ट्रैवल हिस्ट्री छुपाने पर सुंदरनगर में 7 जमातियों पर केस दर्ज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज