मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए अहम फैसले, विभिन्न विभागों में सृजित किए जाएंगे अनेक पद

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 31, 2019, 11:19 PM IST
मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए अहम फैसले, विभिन्न विभागों में सृजित किए जाएंगे अनेक पद
हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शनिवार को हुई.

जिला कुल्लू के आनी क्षेत्र के दलाश में राजकीय बहु-तकनीकी संस्थान खोलने का निर्णय लिया गया. इस संस्थान के संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 97 पद सृजित कर भरे जाएंगे.

  • Share this:
हिमाचल मंत्रिमंडल (Himachal Cabinet) की बैठक सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) की अध्यक्षता में शनिवार को हुई. बैठक में जिला कुल्लू के आनी क्षेत्र के दलाश में राजकीय बहु-तकनीकी संस्थान खोलने का निर्णय लिया गया. इस संस्थान के संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 97 पद सृजित (Job Creation)  कर भरे जाएंगे. मंत्रिमंडल ने जिला ऊना के बंगाणा में युवाओं की सुविधा के लिए उप-रोजगार कार्यालय खोलने का भी निर्णय लिया. इसके संचालन के लिए चार पदों को सृजित कर भरा जाएगा. प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र (Primary Health Center) भुंतर को तेगुबहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में विलय कर 50 बिस्तरों वाले नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया गया. इस अस्पताल (Hospital) के लिए विभिन्न श्रेणियों के सात पदों को सृजित किया जाएगा.

मंत्रिमंडल ने आईजीएमसी शिमला के पैथोलॉजी, न्यूरोलॉजी और रेडियोलॉजी विभागों में एक-एक सहायक प्रोफेसर के पदों को राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा नियमित आधार पर सीधी भर्ती के माध्यम से भरने का निर्णय लिया. मंत्रिमंडल ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में कार्यक्रम अधिकारियों के 27 और चिकित्सा अधिकारियों के दो पदों को सृजित कर भरने की स्वीकृति दी.

सृजित किए जाएंगे 50 शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक पद

बैठक में भरमौर, पांगी और लाहौल जनजातीय क्षेत्रों में नए खोले गए एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में सीधी भर्ती के माध्यम से अनुबंध आधार पर 50 शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक पदों को सृजित करने तथा भरने की स्वीकृति प्रदान की गई.

मंत्रिमंडल ने जिला मंडी के लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेडिकल कॉलेज और अस्पताल नेरचैक के परिसर में बागी उपमंडल के तहत विभिन्न श्रेणियों के पद सृजित करने तथा भरने सहित सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग का नया अनुभाग खोलने का भी निर्णय लिया गया. बैठक में नगर एवं ग्राम योजना विभाग में अनुबंध आधार पर योजना अधिकारी के दो रिक्त पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की गई. मंत्रिमंडल ने हिमाचल प्रदेश सरकार में विभिन्न पदों पर मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल द्वारा प्रदान की गई सेवाओं की सराहना की.

ये भी पढ़ें - डॉ श्रीकांत बाल्दी बने हिमाचल के नए मुख्य सचिव

ये भी पढ़ें - यात्रा भत्ता बढ़ोतरी:भीख में जुटाए पैसे सरकार को भेजे जाएंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 11:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...