COVID-19: शिमला में प्रशासन ने ढूंढे 31 जमाती, रोहड़ू-चौपाल क्षेत्र में आए हैं सबसे ज्यादा
Shimla News in Hindi

COVID-19: शिमला में प्रशासन ने ढूंढे 31 जमाती, रोहड़ू-चौपाल क्षेत्र में आए हैं सबसे ज्यादा
हिमाचल का शिमला शहर (सांकेतिक तस्वीर)

डीसी ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते मरकज से निकले लोगों पर कड़ी निगरानी रखी गई है. इनकी तलाश में लिए जिला के सभी आठों एसडीएम को निर्देश जारी कर दिए हैं.

  • Share this:
शिमला. निजामुद्दीन के मरकज से निकले जमातियों को लेकर शिमला (Shimla) प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट (Alert) पर है. प्रदेश के विभिन्न जगहों पर आए पुलिस छापेमारी कर रही है. जिला शिमला (Shimla) में भी अब तक प्रशासन ने अब तक 31 जमातियों को तलाशा है और जिनकी कोरोना वायरस के चलते जांच की जा रही है. फिलहाल इन जमातियों में अब तक किसी तरह के कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं पाया गया है, लेकिन फिर भी सुरक्षा (Security) की दृष्टि से इन्हें क्वारंटाइन किया गया है.

यह बोले डीसी
डीसी शिमला अमित कश्यप ने बताया कि निजामुद्दीन में मरकज से निकले जमातियों को लेकर प्रदेश सरकार ने सख्ती से निर्देश दिए हैं कि जहां वे यह लोग मिले तो इनकी टेस्ट जांच की जाए और कोरेनटाइन किया जाए. उन्होंने बताया कि सीडीआर की सूचना के आधार पर कुछेक फोन नम्बर शिमला के हैं, जिनमें से 31 लोगों को ट्रेस कर लिया गया है. 62 फोन नम्बर ऐसे हैं, जो शिमला के हैं लेकिन शिमला जिला में नहीं रहते हैं. उन्होंने बताया अब तक पकड़े गए सभी जमातियों को कोरोना टेस्ट करने में लिए अस्पताल लाया गया है, जिनमें से कुछ लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि कुछ लोगों की रिपोर्ट बाकी है.

363 पंचायत प्रधानों से सम्पर्क
डीसी ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते मरकज से निकले लोगों पर कड़ी निगरानी रखी गई है. इनकी तलाश में लिए जिला के सभी आठों एसडीएम को निर्देश जारी कर दिए हैं. उन्होंने एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि जिला की सभी 363 पंचायत प्रधानों से सम्पर्क साधकर जिला में मरकज से आने वाले लोगों की सूचना प्राप्त करें. उन्होंने कहा कि मरकज से निकले अधिकतर लोग चौपाल और रोहड़ू क्षेत्र में आए हैं, इसलिए उत्तराखंड की सभी सीमाओं को सील किया गया है और बाहर से वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. बीती रात रविवार को नेरवा और कोटखाई में कुछ जमातियों को पकड़ा गया है, जिन्हें टेस्ट जांच के लिए शिमला लाया गया है.



ये भी पढ़ें-COVID-19: हिमाचल में कोरोना वायरस के 4 और जमाती पॉजटिव, 18 हुए कुल मामले

6 माह बाद घर आई मां को नाबालिग बेटी ने बताया-पिता ने किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

PHOTOS: कुल्लू के 24 साल के पैरा कमांडो बालकृष्ण पंचतत्व में विलीन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading