Home /News /himachal-pradesh /

शिमला जिले में 56,1749 वोटर करेंगे मतदान, 25 अप्रैल को जारी होगी अंतिम मतदाता सूची

शिमला जिले में 56,1749 वोटर करेंगे मतदान, 25 अप्रैल को जारी होगी अंतिम मतदाता सूची

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश्वर गोयल ने बताया कि शिमला जिले में लोकसभा चुनाव में 561749 के मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. इसके लिए अंतिम मतदाता सूची 25 अप्रैल को जारी की जाएगी.

    हिमाचल प्रदेश में 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. चुनाव के लिए 25 अप्रैल को जिला निर्वाचन विभाग द्वारा अंतिम मतदाता सूची जारी की जाएगी. जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश्वर गोयल ने बताया कि शिमला जिले में लोकसभा चुनाव में 561749 के मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. इसके लिए अंतिम मतदाता सूची 25 अप्रैल को जारी की जाएगी. उन्होंने बताया कि 22 जनवरी से लेकर 19 अप्रैल तक जिला निर्वाचन विभाग ने मतदाताओं की संख्या बढ़ाने के लिए विशेष जागरूकता अभियान छेड़ा था, जिसमें 10076 नए मतदाताओं के नए आवेदन आए थे. इसकी छंटनी करने के बाद 8607 नए मतदाताओं के आवेदन सही पाए गए हैं, जबकि 137 नए आवेदन रद्द हुए हैं. करीब साढ़े चार सौ नए आवेदन की छंटनी प्रक्रिया नोडल अधिकारी द्वारा की जा रही है. इसके समापन के बाद शिमला जिला के लिए अंतिम मतदाता सूची जारी की जाएगी.

    उन्होंने बताया कि शिमला जिले में कुल मतदाताओ की संख्या के 97 फीसदी मतदातों को मतदाता सूची में शामिल किया गया है. उन्होंने बताया कि जिले में दिव्यांगजन मतदाता की सूची को बढ़ाने के लिए भी जिला प्रशासन द्वारा विशेष अभियान चलाया गया है, जिसकी संख्या 14 सौ से बढ़ाकर 5557 के पार पहुंचाया गया है.

    यह भी पढ़ें: हिमाचल में कहां लापता हो गया पोलैंड का ब्रुनो, पिता भारत के लगा चुके हैं 12 चक्कर


     VIDEO: पांवटा में सेना से रिटायर सैनिक का घर दबंगों ने जेसीबी लगवा कर तुड़वाया

    Tags: Himachal Lok Sabha Elections 2019, Shimla S08p04

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर