Home /News /himachal-pradesh /

शिमला मंडी में एक सप्ताह से 80 रुपये किलो पर टिका प्याज, उप-नगरों में 100 के पार भाव

शिमला मंडी में एक सप्ताह से 80 रुपये किलो पर टिका प्याज, उप-नगरों में 100 के पार भाव

हिमाचल प्रदेश में शिमला में एक सप्ताह से प्याज के भाव 80 रुपये प्रति किलो पर टिके हुए हैं.

हिमाचल प्रदेश में शिमला में एक सप्ताह से प्याज के भाव 80 रुपये प्रति किलो पर टिके हुए हैं.

शिमला (Shimla) के उप-नगरों संजौली, न्यू शिमला और छोटा शिमला में दुकानों पर प्याज (Onion Price) 90-100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है. वहीं लोकल सब्जी मंडी में प्याज के दाम 80 रुपये प्रति किलो हैं.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में शिमला (Shimla) के उप-नगरों संजौली, न्यू शिमला और छोटा शिमला में दुकानों पर प्याज (Onion Price) 90-100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है. वहीं लोकल सब्जी मंडी में प्याज के दाम 80 रुपये प्रति किलो हैं. सब्जी मंडी से निकलते ही प्याज 10 से 20 रुपये महंगा बेचा जा रहा है. महंगे प्याज को लेकर उपभोक्ताओं (Consumer) में खासा रोष है और सरकार से प्याज के दाम नियंत्रित करने की मांग कर रहे हैं. प्याज की कम आपूर्ति को देखते हुए फिलहाल लोगों को महंगे प्याज से राहत मिलने के आसार कम दिखाई दे रहे हैं.

प्याज के दाम में कमी आने के नहीं दिख रहे हैं आसार

लोकल सब्जी मंडी के प्याज विक्रेताओं की मानें तो फिलहाल प्याज के दाम में कमी आने के आसार नहीं के बराबर हैं. उपभोक्ताओं को आने वाले समय में भी महंगा प्याज खरीदना पड़ेगा. लोकल सब्जी मंडी में बीते एक सप्ताह से प्याज के दाम 80 रुपये प्रति किलो पर टिके हुए हैं. लोग दाम गिरने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल ऐसा होने की संभावनाएं कम दिखाई दे रही है.

उपभोक्ताओं ने कहा है- 'हम महंगाई से हैं परेशान'

उपभोक्ता राकेश कुमार ने कहा कि हम महंगाई से परेशान है. प्याज खाने में भी समझौता करना पड़ रहा है. उपभोक्ता कम मात्रा में प्याज खरीद कर गुजारा करने को मजूबर हो गया है. वहीं विक्रेता का कहना है कि अन्य राज्यों से प्याज की आमद कम होने से प्याज के दाम में बढ़ोतरी हुई है और अभी यह बढ़ोतरी बरकरार रहेगी क्योंकि मांग ज्यादा है और प्याज की आपूर्ति कम है.

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश: IGMC में हुई पहली बेरियाट्रिक सर्जरी, CM जयराम ठाकुर भी बने गवाह

हिमाचल पुलिस ने 65 ग्राम चरस के साथ लखनऊ के 4 युवकों को किया गिरफ्तार

Tags: Himachal pradesh, Onion Price, Shimla

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर