• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • चीन में होने वाले विंटर ओलंपिक खेलों का बहिष्कार करे केंद्र सरकार, भारत-तिब्बत समन्वय संघ ने की मांग

चीन में होने वाले विंटर ओलंपिक खेलों का बहिष्कार करे केंद्र सरकार, भारत-तिब्बत समन्वय संघ ने की मांग

संघ ने केंद्र सरकार से कैलाश मानसरोवर को स्वतंत्र करने की भी मांग की है.

संघ ने केंद्र सरकार से कैलाश मानसरोवर को स्वतंत्र करने की भी मांग की है.

Winter Olympic: संघ के अध्यक्ष बीआर कौंडल ने बताया कि जिस तरह से दुनिया के विभिन्न देशों में मनावाधिकार संगठन चीन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, उसी तर्ज पर संघ देशभर में चीन का विरोध करेगा.

  • Share this:

शिमला. भारत तिब्बत समन्वय संघ ने चीन के बीजिंग शहर में अगले साल होने वाले विंटर ओलंपिक 2022 (Winter Olympic 2022) का विरोध करना शुरू कर दिया है. इसके लिए संघ केंद्र सरकार से ओलंपिक खेलों का बहिष्कार करने की मांग कर रहा है. शिमला में आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान संघ के अध्यक्ष बीआर कौंडल (BR Koundal) ने बताया कि चीन द्वारा अपने देश के विभिन्न प्रांतों में मानवाधिकारों के हनन तिब्बत में किए जा रहे हैं. इसके अलावा  भारत की सीमा पर अतिक्रमण के विरोध में बीजिंग में होने वाले ओलंपिक खेलों का बहिष्कार किया जाना चाहिए.

इसके अलावा संघ ने केंद्र सरकार से कैलाश मानसरोवर को स्वतंत्र करने की भी मांग की है. बीआर कौंडल ने बताया कि इसके अलावा केंद्र सरकार चीन से किसी भी सामान का आयात न करने का निर्णय ले, ताकि उस की आर्थिक व्यवस्था गड़बड़ा सके.

चीन से आयातित सभी सामग्री का बहिष्कार करे केंद्र सरकार

उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वावलंबन योजना के तहत निर्भर भारत बनाने की बात कह रहे हैं. उसे अमलीजामा पहनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि संघ चीन के खिलाफ सफेद तिब्बती समुदाय के लोगों को एकजुट कर संघ में शामिल करेंगे. जिसके लिए संघ के भीतर उन्हें पदाधिकारी बनाया जाएगा. उन्होंने सभी लोगों से आह्वान किया कि वे तिब्बत की समस्या को अपनी समस्या समझे और इस संबंध में वे केंद्र सरकार को जागरूक करेंगे. इसके लिए विभिन्न मंचों का आयोजन किया जाएगा.उन्होंने कहा कि जिस तरह से दुनिया के विभिन्न देशों में मनावाधिकार संगठन चीन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं उसी तर्ज पर संघ देशभर में चीन का विरोध करेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज