परिवार नियोजन के बावजूद हुआ बच्चा, मोमबत्ती लेकर जनमंच में पहुंचे पिता ने मांगा खर्च

प्रदेशभर में 2,512 मांगपत्र व शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 12, 2019, 1:51 PM IST
परिवार नियोजन के बावजूद हुआ बच्चा, मोमबत्ती लेकर जनमंच में पहुंचे पिता ने मांगा खर्च
बिलासपुर में जनमंच में पहुंचा पिता.
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 12, 2019, 1:51 PM IST
हिमाचल प्रदेश में रविवार को जगह-जगह सरकार की ओर से जनसमस्याएं सुलझाने के लिए जनमंच लगाए गए. इस दौरान प्रदेशभर में 2,512 मांगपत्र व शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया.

बिलासपुर में अनोखा मामला
परिवार नियोजन ऑपरेशन के बाद बच्चा होने पर पालन-पोषण का खर्च न मिलने पर एक फरियादी जनमंच कार्यक्रम में पहुंचा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घुमारवीं में आयोजित जनमंच कार्यक्रम में पिता हाथ में जलती मोमबत्ती और बच्चा टॉर्च लेकर पहुंचा. इस दौरान जन समस्याएं सुन रहे राज्य योजना बोर्ड उपाध्यक्ष एवं ज्वालामुखी से विधायक रमेश धवाला के पास पहुंचने से पहले ही दोनों को सुरक्षा कर्मचारियों ने बाहर निकाल दिया. लेकिन बाद में जैसे-तैसे फरियादी ने धवाला के पास पहुंचे और मांग पत्र सौंपा.

फरियादी ने ये कहा

फरियादी ने बताया कि उसने करीब 20 साल पहले परिवार नियोजन का ऑपरेशन करवाया था. बावजूद पत्नी ने बच्चे को जन्म दिया. अब बच्चा 4 साल का हो चुका है. उन्होंने सरकार व प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि इस बच्चे का समस्त खर्च सरकार उठाए. 30 हजार देने का प्रावधान था, लेकिन आज तक एक रुपया तक नहीं मिल पाया है.

कार्यक्रम के दौरान पिता.
कार्यक्रम के दौरान पिता.


सीएम ने शिमला में सुनीं समस्याएं
Loading...

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने ओकओवर परिसर में जन समस्याएं सुनीं तथा लोगों से जन मंच का लाभ उठाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि सरकार ने सुशासन को प्राथमिकता प्रदान करके लोगों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए नवाचार प्रयास आरम्भ किए हैं. सोलन ज़िला के दून में जनमंच में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिन्दल ने की. जन मंच के दौरान कुल 82 शिकायतें एवं 230 मांगे प्राप्त हुए. इनमें से 32 शिकायतों तथा तीन मांगों का निपटारा मौके पर किया गया.

ये भी पढ़ें: एक कमरे के इस कॉलेज में पढ़ाने के लिए हैं सिर्फ 02 टीचर

HP पुलिस भर्ती परीक्षा: अब तक छह ‘मुन्ना भाई’ गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 12:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...