हेलिकॉप्टर विवाद: मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की सफाई-अमीरों से पैसे लो, गरीबों को फ्री मिले यह सुविधा

हिमाचल के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर. (FILE PHOTO)

बीते सप्ताह महेंद्र सिंह की पोती मंडी के धर्मपुर में घर में खेलते हुए गिर गई. इस दौरान उसे गंभीर चोट लगी. बेटी को मंडी से शिमला रेफर किया गया था. वहां से उसे रास्ते में बिलासपुर से एयरलिफ्ट किया गया था.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के जयराम मंत्रिमंडल में सबसे सीनियर कैबिनेट मिनिस्टर महेंद्र सिंह ठाकुर (Mahender Singh Thakur) की पोती बीते दिनों खेलते-खेलत गिर गई थी और गंभीर हालत में उसे सरकारी हेलिकॉप्टर के जरिए बिलासपुर (Bilaspur) से एयरलिफ्ट (Airlift) किया गया था. इस पर सियासत भी गरमा गई थी, क्योंकि हमीरपुर में एक पूर्व सैनिक की बेटी को सरकारी अस्पताल में समय पर ईलाज नहीं मिल पाया था. अब पूरे मामले पर जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने सफाई दी है.

किसी के साथ भी हो सकता है ऐसा वाक्या
महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि ऐसा वाक्या किसी के साथ भी हो सकता है. मेरी पोती के लिए हेलिकॉप्टर भेजा गया, जिसके लिए मैं सीएम जयराम ठाकुर का भी आभार जताता हूं. लेकिन, मैं हेलिकॉप्टर पर आया पूरा खर्च खुद वहन करूंगा. जीएडी सचिव के साथ इस बारे में बात की है. पूर्व में भी आपात परिस्थितियों में हेलिकॉप्टर के जरिए मदद की गई है.

सीएम को सुझाव दिया
इसके साथ-साथ जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने सीएम जयराम ठाकुर को सुझाव दिए कि ऐसी घटनाओं में अलग-अलग कैटेगरी बनाई जाए, जिसमें सामर्थ्यवान व्यक्ति को समय और दूरी के हिसाब से खर्च वसूला जाए जबकि गरीब व्यक्ति को मुफ्त हेलिकॉप्टर सेवाएं दी जानी चाहिए. हालांकि, कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के पूरा खर्च उठाने के ऑफर पर अभी सीएम जयराम ठाकुर की सहमति मिलना बाकी है.

यह है मामला
बता दें कि बीते सप्ताह महेंद्र सिंह की पोती मंडी के धर्मपुर में घर में खेलते हुए गिर गई. इस दौरान उसे गंभीर चोट लगी. बेटी को मंडी से शिमला रेफर किया गया था. वहां से उसे रास्ते में बिलासपुर से एयरलिफ्ट किया गया था. इस पर विवाद इसलिए हुआ था कि हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में एक पांच साल की बच्ची को इलाज नहीं मिल पाया था. दोनों मामलों को लेकर काफी हो-हल्ला हुआ था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.