लाइव टीवी

हिमाचल पुलिस में फेरबदल: 7 अफसरों को प्रमोशन, तीन जिलों के SP बदले
Shimla News in Hindi

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 6, 2020, 11:22 AM IST
हिमाचल पुलिस में फेरबदल: 7 अफसरों को प्रमोशन, तीन जिलों के SP बदले
हिमाचल में पुलिस अफसरों के तबादले. (सांकेतिक तस्वीर)

IPS Transfer in Himachal: एसपी विजिलेंस मंडी कार्तिकेयन को एसपी ऊना तैनात किया गया है. एएसपी शिमला अभिषेक यादव को एसपी सोलन लगाया गया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश काडर (Himachal Pradesh Cadre) के सात आईपीएस (Indian Police Service) अधिकारियों को प्रमोशन का तोहफा मिला है, जबकि बिलासपुर, सोलन और ऊना (Una) जिला के एसपी (SP) भी बदले गए हैं. सरकार ने पदोन्नति के साथ-साथ तबादले के आदेश जारी कर दिए हैं.

गृह विभाग की ओर से आदेश जारी
गृह विभाग की ओर से जारी आदेशों के तहत डीपीसी की सिफारिश पर 1993 और 1995 बैच के आईपीएच अधिकारियों को एडीजीपी के रूप में पदोन्नति मिली है. इनमें राकेश अग्रवाल,ऋत्विक रूद्रा, सतिंद्र पाल सिंह और एन वेणुगोपाल शामिल हैं. एन वेणुगोपाल को छोड़कर बाकी तीनों अधिकारी प्रदेश से बाहर हैं, इसलिए उन्हें परफोरमा प्रमोशन दी गई है. इसके अलावा 2002 बैच के आईपीएस अधिकारी आसिफ जलाल को आईजी के पद पर पदोन्नत किया गया है.

डीआईजी के रूप में पदोन्नति



सरकार ने 2006 बैच के आईपीएस अधिकारियों को डीआईजी के रूप में पदोन्नति दी है, जिसमें अशोक कुमार, अभिषेक दुल्लर, बिमल गुप्ता और मधुसूदन शामिल हैं. इनमें अशोक कुमार और अभिषेक दुल्लर केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं. सरकार ने इन अधिकारियों को नई जिम्मेदारियां भी सौंप दी हैं. एन वेणुगोपाल एपीटी के एडीजीपी होंगे. आसिफ जलाल को साउंथ रेंच का आईजी लगाया गया है. केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे रामेश्वर शर्मा को डीआईजी एनसीबी, मधुसूदन को डीआईजी मंडी रेंज, एस अरूल कुमार को एसपी विजिलेंस धर्मशाला और मंडी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. पीटीसी डरोह के एसपी रमेश छाजटा को आईआरबी जंगलबैरी के कमांडेंट का जिम्मा दिया गया है.

तीन जिलों के एसपी बदले
एसपी विजिलेंस मंडी कार्तिकेयन को एसपी ऊना तैनात किया गया है. एएसपी शिमला अभिषेक यादव को एसपी सोलन लगाया गया है. वहीं, तेजतर्रार अफसर और एसपी ऊना दिवाकर शर्मा को एसपी बिलासपुर तैनात किया गया है. अंडर ट्रांसफर चल रहे एचपीएस अधिकारी राजिंद्र सिंह भाटिया को अब डीआईजी ईओडब्लयू शिमला के एसपी पद पर तैनात किया गया है. ताजा आदेशों की अधिसूचना गृह विभाग ने जारी कर दी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 9:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर