लाइव टीवी

जयराम सरकार ने कीटनाशकों पर दी जा रही सब्सिडी पर लगाई पाबंदी, किसानों को लगा झटका
Shimla News in Hindi

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 25, 2020, 7:14 PM IST
जयराम सरकार ने कीटनाशकों पर दी जा रही सब्सिडी पर लगाई पाबंदी, किसानों को लगा झटका
कुलदीप राठौर ने कहा कि प्राकृतिक खेती के नाम पर बागवान-किसानों के साथ सरकार बड़ा अन्याय कर रही है

जयराम सरकार के फैसले से प्रदेश के लाखों किसान-बागवानों को बड़ा झटका लगा है. प्रदेश सरकार ने कीटनाशकों (pesticides) पर दी जाने वाली सब्सिडी (Subsidy) को बंद करने का फैसला लिया है.

  • Share this:
शिमला. जयराम सरकार (Jairam Government) के फैसले से प्रदेश के लाखों किसान-बागवानों (Farmers) को बड़ा झटका लगा है. प्रदेश सरकार ने कीटनाशकों (pesticides) पर दी जाने वाली सब्सिडी (Subsidy) को बंद करने का फैसला लिया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने सरकार के फैसले पर कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे बागवान-किसान विरोधी फैसला करार दिया. कुलदीप राठौर ने कहा कि सरकार का यह फैसला बिना सोचे समझे और जल्दबाजी में लिया गया फैसला करार दिया और अपने फैसले पर पुर्नविचार करने की नसीहत दी. कुलदीप राठौर ने कहा कि सरकार के फैसले से प्रदेश के बागवान किसानों को अब महंगा कीटनाशक खरीदना पड़ेगा, जिसके चलते अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ेगा.

प्राकृतिक खेती के नाम पर बागवानों के साथ सरकार कर रही अन्याय: कुलदीप राठौर

कुलदीप राठौर ने सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि प्राकृतिक खेती के नाम पर बागवान-किसानों के साथ सरकार बड़ा अन्याय कर रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कुलदीप राठौर ने कहा कि कीटनाशक के रसायनिक दवाओं की जगह जब तक अन्य विकल्प तैयार नहीं हो जाता तब तक सब्सिडी जारी रखनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: हिमाचल स्टेटहुड पर CM ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनरों को दिया ये तोहफा

सोलन में दर्जा के समीप दो बसों की हुई टक्कर, 16 यात्री घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 7:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर