दीवाली पर जयराम सरकार ने दिया 20 इलेक्ट्रिक बसों का तोहफा, लगे हैं सात कैमरे

जयराम सरकार की ओर से दीपावली पर शिमला शहरवासियों को 20 नई इलेक्ट्रिक बसों का तोहफा मिला है.

जयराम सरकार की ओर से दीपावली पर शिमला शहरवासियों को 20 नई इलेक्ट्रिक बसों का तोहफा मिला है.

जयराम सरकार दीपावली पर शिमला शहरवासियों को 20 नई इलेक्ट्रिक बसों का तोहफा देने जा रही है. इन बसों में 21 सवारियां बैठ सकती हैं.

  • Share this:

शिमला. प्रदेश की जयराम सरकार दीपावली पर शिमला शहरवासियों को 20 नई इलेक्ट्रिक बसों (Electric Buses) का तोहफा देने जा रही है. इन बसों में 21 सवारियां बैठ सकती हैं. इन छोटी बसों को शिमला शहर के अलग-अलग लोकल रूटों पर चलाई जाएंगी. शिमला शहर के लिए चलाई जा रही 20 बसों में से 7 नई छोटी इलेक्ट्रिक बसें शिमला पहुंच चुकी हैं, जबकि बाकी बची 13 बसें 31 अक्तूबर तक शिमला पहुंच जाएंगी. इन बसों की लंबाई करीब 7 मीटर होगी.

बस का खर्च प्रति किलोमीटर 12.50 रुपये कम हो जाएगा

इस बस की लागत करीब 76 लाख रुपये है. इस बस में सुरक्षा के लिहाज से 7 सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं, जो बस के अंदर के कोने-कोने पर नजर रखेगा. डीजल बसों की तुलना में इस बस का खर्च 12.50 रुपये प्रति किलोमीटर कम होगा.



Youtube Video

मंत्रियों ने आज चार बसों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्धाज ने शुक्रवार यानि आज टूटीकंडी क्रॉसिंग से 4 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. प्रदूषण मुक्त नई छोटी इलेक्ट्रिक बसें टूटीकंडी क्रॉसिंग से वाया छोटा शिमला, ढली, वाया लक्कड़ बाजार, ढली और न्यू शिमला, महैली मल्याणा ढली के लिए रवाना की गई.

electrict bus
परिवहन मंत्री गोबिंद ठाकुर और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्धाज ने आज टूटीकंडी क्रॉसिंग से 4 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

सरकार जल्द ही 100 और बसें खरीदने जा रही है

हिमाचल प्रदेश के परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में प्रदूषण मुक्त इलेक्ट्रिक बसों के सफल संचालन के बाद प्रदेश में इलेक्ट्रिक बसों का बेड़ा बढ़ाने का सरकार ने फैसला लिया है, जिसे अमल में लाया जा रहा है. प्रदेश सरकार जल्द ही 100 और बसें खरीदने जा रही है, जिसे प्रदेश भर के अन्य डिपो से चलाई जाएगी.

यह भी पढ़ें: परिजनों का आरोप-बर्थडे पार्टी में नशा किया और फिर कर दी बेटे की हत्या

ऊना में 4.2 ग्राम चिट्टे के साथ पंजाब के दो युवक गिरफ्तार

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज