Assembly Banner 2021

Lockdown: बेआसरा छात्रों को हिमाचल भवन में दिया जाएगा आसरा, जानें क्‍या है पूरा मामला

वहीं, इन आरोपों को खारिज करते हुए किन्नौर के उपायुक्त गोपाल चंद ने कहा कि दो महीने से किन्नौर में फंसे बागवानी मजदूरों को न केवल मंडी बल्कि शिमला और कुल्लू सहित अन्य जिलों में भी भेजा गया. (फाइल फोटो)

वहीं, इन आरोपों को खारिज करते हुए किन्नौर के उपायुक्त गोपाल चंद ने कहा कि दो महीने से किन्नौर में फंसे बागवानी मजदूरों को न केवल मंडी बल्कि शिमला और कुल्लू सहित अन्य जिलों में भी भेजा गया. (फाइल फोटो)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Prades) की जयराम ठाकुर ( Jairam Thakur) सरकार ने प्रदेश के छात्रों को हिमाचल भवन में ठहरने की सुविधा देने की बात कही है.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब और हरियाणा की संयुक्‍त राजधानी चंडीगढ़ से हिमाचली छात्रों को लेकर चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है. बताया जा रहा है कि यहां रहकर पढ़ाई करने वाले छात्रों को मकान मालिकों ने किराये का मकान छोड़ने को कह दिया है. ऐसे में इन बेआसरा छात्रों की मदद के लिए हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) सरकार सामने आई है. राज्‍य सरकार ने ऐसे छात्रों को हिमाचल भवन में आसरा मुहैया कराने की बात कही है.

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, चंडीगढ़ में मकान मालिकों ने हिमाचल के छात्रों से आवास खाली करने के लिए कह दिया था, उसके बाद जयराम ठाकुर सरकार ने यह कदम उठाया है. देशव्यापी लॉकडाउन के समय दूसरा मकान खोजना संभव ही नहीं है. छात्रों की परेशानी को देखते हुए सरकार ने उन्हें फौरी तौर पर राहत देने की कोशिश की है.





ठीक हुआ कोरोना पॉजिटिव युवक
इससे पहले देश में कोरोना वायरस पर मचे कोहराम के बीच हिमाचल प्रदेश से राहत की खबर आई है. कागड़ा के टांडा अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव युवक अब ठीक हो गया है. उसकी ताजा मेडिकल रिपोर्ट नेगेटिव आई है. बता दें कि टांडा अस्पताल में कोरोना से संक्रमित दो लोगों का उपचार चल रहा है. 21 मार्च को इनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी. इसमें 32 वर्षीय मरीज दिनेश कुमार अब ठीक हो गया है. वहीं, दूसरी महिला मरीज अब भी उपचाराधीन है.

हिमाचल सरकार के मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान ने बताया कि दो व्यक्ति कोरोना वायरस पॉजीटिव थे और टांडा मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन थे. उनमें से एक की कोविड-19 रिपोर्ट अब नेगिटिव हो गई है.

यह है मामला
गौरतलब है कि गत 21 मार्च को कांगड़ा में दो लोगों की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी. इनमें दिनेश कुमार (32) लंज (कांगड़ा) 18 मार्च को सिंगापुर से कांगड़ा पहुंचे थे. इसके अलावा, शाहपुर की महिला सरला देवी (63) 18 मार्च को दुबई से लौटी थी. इसके अलावा, टांडा में एक तिब्बती मूल के 69 साल के शख्स की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें - 

मंडी में कर्फ्यू का तीसरा दिन: सप्लाई घटी, टमाटर होने लगा ‘लाल’, बढ़े दाम

COVID-19: फिर पलटी जयराम सरकार, अब 3 घंटे मिलेगी कर्फ्यू में ढील

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज