गैर हिमाचलियों को नौकरी: सीएम ने कहा- प्रदेश के युवाओं के हितों की रक्षा होगी

राज्य सचिवालय में गैर हिमाचलियों को नौकरी मिलने का मुद्दा सीएम जयराम ठाकुर के दरबार पहुंच गया है.

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 4, 2019, 11:04 PM IST
गैर हिमाचलियों को नौकरी: सीएम ने कहा- प्रदेश के युवाओं के हितों की रक्षा होगी
हिमाचल के युवाओं के हितों से नहीं होगा खिलवाड़: सीएम
Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 4, 2019, 11:04 PM IST
राज्य सचिवालय में गैर हिमाचलियों को नौकरी मिलने का मुद्दा सीएम जयराम ठाकुर के दरबार पहुंच गया है. हिमाचल प्रदेश सचिवालय के राजपत्रित कर्मचारी संघ, निजी सचिव एवं सहायक संघ, चालक संघ और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमंडल ने आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से सरकारी निवास ओक ओवर में भेंट की. इन कर्मचारी संघों के पदाधिकारियों ने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक अभिकरण को भंग करने के फैसले के लिए राज्य सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इससे कर्मचारियों को राहत मिलेगी. ऐसा इसलिए, क्योंकि, उच्च न्यायालय के माध्यम से उनसे जुड़े मामलों की शीघ्र सुनवाई सुनिश्चित होगी. चारों संघ के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से राज्य में होने वाली भर्तियों में प्रदेश के हितों की रक्षा करने के संदर्भ में मांग उठाई.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार हिमाचल के युवाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर प्रदान करने के लिए गंभीर है. उन्होंने कहा कि इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा कि उनके हितों से कोई खिलवाड़ न हो. उन्होंने कहा कि प्रदेश की पूर्व कांग्रेस सरकार ने भर्ती एवं पदोन्नति नियमों में कुछ संशोधन किए, जिसके कारण सचिवलाय में बाहरी राज्यों के कुछ कर्मचारियों को रोजगार मिला है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस मामले में संवदेनशील है और सभी पहलुओं के अध्ययन के उपरांत शीघ्र ही इस मुद्दे पर कोई ठोस निर्णय लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें - हिमाचल सचिवालय में गैर-हिमाचलियों को नौकरी देने पर घमासान

ये भी पढ़ें - HRTC भर्ती: बिना टेस्ट दिए दो चालकों को मिल गई नौकरी
First published: August 4, 2019, 11:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...