लाइव टीवी

अंतराष्ट्रीय लवी मेला: इस बार सूफी गायक कैलाश खैर बिखेरेंगे जलवा

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 8, 2019, 5:36 PM IST
अंतराष्ट्रीय लवी मेला: इस बार सूफी गायक कैलाश खैर बिखेरेंगे जलवा
मेले की अंतिम संध्या पर कैलाश खैर परफॉर्म करेंगे.

Rampur Lavi Fair: उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने बताया कि लवी मेला लगभग 3 सौ साल पुराना है. जिसमें पंजाब, हरियाणा, उतराखंड और जम्मू कश्मीर से व्यापारी अपने उत्पादों को बेचने पहुँचने है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) के जिले के रामपुर बुशहर (Rampur Busher) में मनाया जाने अंतरराष्ट्रीय लवी मेला (Internation Lavi Fair) इस बार 11 से 14 नवंबर तक आयोजित होगा. लवी मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या कैलाश खैर (Kailash Kher) के नाम रहेगी और में इस बार माहौल सूफियाना होगा.

राज्यपाल करेंगे शुरुआत
मेले का शुभारंभ 11 नवंबर को राज्यपाल (Governor) बंडारू दत्तात्रेय करेंगे, जबकि समापन 14 नवंबर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) करेंगे. मेले का सफल आयोजन करने के लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर दी हैं. डीसी शिमला अमित कश्यप ने बताया कि 11 नवंबर से आयोजित होने वाले मेले के लिए प्रशासन ने सभी तरह के पुख्ता प्रबंध किए हैं.

ये बिखेरेंगे जलवा

11 नवंबर को मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या में स्थानीय पहाड़ी कलाकार ठाकुर दास राठी समेत पार्श्व गायक हरी संधू अपनी प्रस्तुति देंगे. 12 नवंबर  को पहाड़ी गायक गीता भारद्वाज, इन्द्रजीत और सुजाता मजूमदार लोगों का मनोरंजन करेंगे. 13 को बुशहरी नाइट में स्थानीय कलाकारों सहित विक्की चौहान, हेमंत शर्मा, डिंपल शर्मा और मेले की अंतिम संध्या में कैलाश खैर प्रस्तुति देंगे.

300 साल से मनाया जा रहा मेला
उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने बताया कि लवी मेला लगभग 3 सौ साल पुराना है. जिसमें पंजाब, हरियाणा, उतराखंड और जम्मू कश्मीर से व्यापारी अपने उत्पादों को बेचने पहुँचने है. मेले का मुख्य मकसद व्यापार है और सूखे मेवे भी मेले में आकर्षण का केंद्र रहते हैं, जिसके लिए इस बार अलग से स्टाल की व्यवस्था की गई है. स्टाल को लगाने की अनुमति दिसम्बर के पहले सप्ताह तक रहेगी. जिला प्रशासन ने सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किया गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें: VIDEO: युवती को जबरन KISS किया, साथी युवक को पीटा, 3 आरोपी गिरफ्तार

शिमला: मानसिक रूप से अक्षम नाबालिग से जंगल में रेप, आरोपी गिरफ्तार

PHOTOS: हिमाचल में बर्फबारी से टूरिस्ट स्पॉट्स गुलजार, सैलानियों ने की मस्ती

इन्वेस्टर्स मीट से भू-माफिया एंट्री करवाना चाहती है हिमाचल सरकार: कांंग्रेस

बिलासपुर: रिश्वत लेने के दोषी पर पटवारी को 5 साल की सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 4:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...