बढ़ सकती है बॉलीवुड क्वीन कंगना की मुश्किलें, पुलिस को मिली एक गंभीर मामले की शिकायत
Shimla News in Hindi

बढ़ सकती है बॉलीवुड क्वीन कंगना की मुश्किलें, पुलिस को मिली एक गंभीर मामले की शिकायत
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य के डीजीपी को निर्देश जारी किए हैं.

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की एक ट्वीट को लेकर मुश्किलें बढ़ सकती हैं. शिमला पुलिस को कंगना पर देशद्रोह और SC/ST एक्ट (SC/ST Act) की धारा के तहत FIR दर्ज करने की शिकायत मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 9:07 PM IST
  • Share this:
शिमला. पिछले कुछ दिनों से सुशांत सिह राजपूत मौत (Sushnt Singh Rajput Death) मामले में काफी मुखर रहने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की एक ट्वीट को लेकर मुश्किलें बढ़ सकती हैं. शिमला पुलिस (Shimla Police) को कंगना पर देशद्रोह और SC/ST एक्ट (SC/ST Act) की धारा के तहत एफआईआर दर्ज (FIR) करने की शिकायत मिली है. शिमला के एसपी (SP) ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, 'इसके कानूनी पहलू और प्रारंभिक जांच के बाद ही मामला दर्ज किया जाएगा. फिलहाल ट्वीट को लेकर कानूनी राय ली जा रही है.' बता दें कि सामाजिक और आरटीआई कार्यकर्ता रवि कुमार ने 27 अगस्त को शिमला पुलिस को एक शिकायत दी थी. इस शिकायत में रवि ने कंगना पर आरोप लगाया था कि उन्होंने भारतीय संविधान पर अभद्र टिप्पणी की है और दलित समाज को चूहा लिख कर अपमानित किया है.

कंगना पर एफआईआर को लेकर एसपी ने क्या कहा
शिमला के एसपी मोहित चावला ने शिकायत मिलने की पुष्टि की है. एसपी का कहना है कि ढली थाने को ये शिकायत भेजी है. एडिशनल एसपी प्रवीर ठाकुर इस मामले को देखेंगे. उन्होंने कहा कि पहले ये देखा जाएगा कि जो ट्वीट में लिखा है, वो देशद्रोह या SC/ST की धारा के तहत आता है या नहीं. इसको लेकर पहले कानूनी राय ली जाएगी.

Kangana Ranaut, FIR , shimla police, himachal pradesh news, Sushnt Singh Rajput Death case, Drug parties in bollywood, Kangana Ranaut secrets about Drug parties in bollywood, Kangana Ranaut claims celebrities wives host such party, Social media, viral news, viral video, bollywood, entertainment, news 18 network 18, कंगना रनौत, बॉलीवु़ड ड्रग्स पार्टी, कंगना रनौत ने खोले बॉलीवुड ड्रग पार्टी के राज, बॉलीवुड सेलेब्रिटीज की पत्नियां होस्ट करती हैं ड्रग्स पार्टीज, सोशल मीडिया, वायरल न्यूज, वायरल वीडियो, बॉलीवुड, मनोरंजन, न्यूज 18 हिंदी, सुशांत सिह राजपूत मौत, बॉलीवुड SC/ST एक्ट, SC/ST Act, आरटीआई कार्यकर्ता रवि कुमार,कंगना के खिलाफ शिमला पुलिस में शिकायतशिमला के एसपी मोहित चावला ने शिकायत मिलने की पुष्टि की है.
शिमला के एसपी मोहित चावला ने शिकायत मिलने की पुष्टि की है.





कंगना पर आरोप
SP को दिए शिकायत पत्र में रवि कुमार ने लिखा है कि 23 अगस्त 2020 को रात 8:10 बजे कंगना रनौत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया कि भारतीय संविधान के कारण देश में आरक्षण के रूप में जातिवाद है. आगे लिखा है कि समस्त दलित समाज के लोगों ने जब इस ट्वीट का विरोध किया तो कंगना रनौत ने 24 अगस्त को फिर से अपने ट्वीट में चूहा लिख कर दलितों को अपमानित किया.

रवि ने आगे लिखा है, 'भारतीय संविधान की धारा 13, 14 और 15 के तहत जातिवाद को पूरी तरह खत्म कर दिया गया है. भारतीय संविधान की धारा 309 में सभी को बराबर के प्रतिनिधित्व का अधिकार है. इन धाराओं के अनुसार कंगना रनौत का यह ट्वीट संविधान विरोधी है.'

ये भी पढ़ें:- बस, ट्रेन या दुकानों में छुट्टे पैसे के बदले मिलती है टॉफियां तो करें यहां शिकायत, अब होगी तुरंत कार्रवाई

आरोप लगाया कि कंगना ने जानबूझ कर अपने ट्वीट से भारतीय संविधान और संवैधानिक व्यवस्था का अपमान किया है और दलित समाज के लोगों का भी अपमान किया है. ऐसे में कंगना पर FIR कर कार्रवाई अमल में लाई जाए. रवि ने कहा कि ये शिकायत 27 अगस्त को एसपी को दी गई थी लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज