सुर्खियां: किशन कपूर का विधायकी से इस्तीफा, अभी मंत्री पद से नहीं छूटा मोह

तपते हिमाचल पर सोमवार को राहत की फुहारें बरसी हैं. सोमवार दोपहर बाद राज्य के शिमला, कुल्लू व कांगड़ा जिला में तेज हवाओं के साथ बारिश रिकार्ड की गई. धर्मशाला में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई.

News18 Himachal Pradesh
Updated: June 18, 2019, 9:36 AM IST
सुर्खियां: किशन कपूर का विधायकी से इस्तीफा, अभी मंत्री पद से नहीं छूटा मोह
किशन कपूर कांगड़ा से सांसद चुने गए हैं. (फाइल फोटो)
News18 Himachal Pradesh
Updated: June 18, 2019, 9:36 AM IST
अमर उजाला ने लिखा है कि हिमाचल सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर और पच्छाद से विधायक सुरेश कश्यप का विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा स्पीकर ने स्वीकार कर लिया है. हालांकि, किशन कपूर ने अभी तक मंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है. बताया जा रहा है कि अगर मुख्यमंत्री चाहें तो वह अगले छह माह तक बिना विधानसभा के सदस्य रहे भी मंत्री पद पर काबिज रह सकते हैं. सोमवार को दिल्ली में लोकसभा का बजट सत्र शुरू हो गया. दो दिन तक सभी नवनिर्वाचित सांसद पद व गोपनीयता की शपथ लेंगे. सोमवार को प्रोटेम स्पीकर ने मोदी, राजनाथ के अलावा हमीरपुर से सांसद व केंद्रीय वित्त एवं कारपोरेट राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने शपथ दिलाई. अन्य तीनों सांसद मंगलवार को शपथ ले सकते हैं. शपथ ग्रहण से पहले ही धर्मशाला और पच्छाद के विधायक ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल को सौंप दिया था जिसे स्वीकार कर लिया है. हालांकि, कपूर ने अभी तक मंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है. मुख्यमंत्री जयराम सोमवार को विदेश दौरे से लौट आए हैं. वह जल्द कपूर के पद पर बने रहने को लेकर फैसला ले सकते हैं. दोनों विधायकों के इस्तीफे के साथ ही टिकट को लेकर नूराकुश्ती तेज हो गई है. चुनाव आयोग अगले छह महीने के भीतर इन दोनों सीटों पर उप चुनाव की घोषणा कर सकता है. दोनों सीटों पर दावेदारी जताना शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री, मंत्रियों और संगठन के नेताओं से पैरवी की जा रही है.

हिमाचल में बारिश
दिव्य हिमाचल ने लिखा है कि तपते हिमाचल पर सोमवार को राहत की फुहारें बरसी हैं. सोमवार दोपहर बाद राज्य के शिमला, कुल्लू व कांगड़ा जिला में तेज हवाओं के साथ बारिश रिकार्ड की गई. धर्मशाला में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. बारिश व ओलावृष्टि के चलते अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट आई है. तापमान में गिरावट आने से गर्मी की मार झेल रही जनता ने प्रचंड गर्मी से काफी राहत ली है. मौसम विभाग ने राज्य के मैदानी इलाकों के साथ शिमला, कुल्लू, मंडी, सोलन, सिरमौर व चंबा में तूफान के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है. विभाग की मानें तो राज्य भर में 19 जून तक मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान राज्य के कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ बारिश होगी, जबकि 20 से 23 जून तक मौैसम साफ बना रहने की संभावना जताई जा रही है.

ट्रक की चपेट में आई साइकिल सवार किशोरी

दैनिक जागरण ने लिखा है कि उपमंडल अम्ब के तहत पंचायत टकारला के गांव धंदड़ी में ईटों से भरे ट्रक की चपेट में साइकिल सवार किशोरी आ गई. उसकी मौके पर ही मौत हो गई. हादसे में साइकिल सवार अन्य युवती बाल-बाल बच गई. मृतक किशोरी की पहचान रचना पुत्री ध्रुवपाल निवासी तेजपुरा, तहसील बदायूं उत्तरप्रदेश के रूप में हुई है. वह परिवार के साथ बड़ूही में ही रहती थी. रचना साइकिल पर सवार होकर अपनी सहेली के साथ घर जा रही थी. इतने में धंदड़ी रेलवे पुल से पहले ही उनकी साइकिल टकारला की ओर ईटों से भरे ट्रक की चपेट में आ गई. ट्रक के नीचे कुचले जाने से रचना की मौके पर ही मौत हो गई. बता दे धंदड़ी में इस घटनास्थल पर सड़क की चौढ़ाई काम होने से एक अन्य हादसे में भी लड़की ट्रक की चपेट में आ गई थी. हादसे का पता लगने के बाद अम्ब थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया. किशोरी के परिजनों के बयान दर्ज किए. आरोपित ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

रोहतांग में हादसा
पंजाब कैसरी ने लिखा है कि मनाली-रोहतांग सड़क पर टैक्सी के दुर्घटनाग्रस्त होने से उत्तर प्रदेश के चार सैलानी घायल हो गए. सभी सैलानियों का उपचार मनाली अस्पताल में चल रहा है. सोमवार को उत्तर प्रदेश के चार पर्यटकों को लेकर टैक्सी रोहतांग के लिए रवाना हुई थी. सैलानियों को रोहतांग घुमाने के बाद टैक्सी मनाली लौट रही थी कि गुलाबा के समीप सड़क से लुढ़क गई. दुर्घटना में टैक्सी चालक सहित उत्तर प्रदेश के सभी सैलानियों को चोटें लगी हैं. घायलों की पहचान रेशमा, उमाशंकर, मोहित कुमार गुप्ता, प्रेमलता निवासी गाजियाबाद उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.
Loading...

ये भी पढ़ें: महिला डॉक्टर से छेड़छाड़-मारपीट केस में CM ने मांगी रिपोर्ट

सीएम जयराम विदेश दौरे से लौटे, शिमला में हुआ भव्य स्वागत

हिमाचल में डॉक्टर्स की हड़ताल: टांडा में टाले गए 35 ऑपरेशन

हिमाचल में मौसम ने बदली करवट, कुल्लू और शिमला में बारिश

हिमाचल BJP कार्यसमिति की बैठक: नए प्रदेशाध्यक्ष की तलाश
First published: June 18, 2019, 9:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...