अपना शहर चुनें

States

हिमाचल उपचुनाव: जानिये, कौन हैं BJP के प्रत्याशी विशाल नैहरिया और रीना कश्यप

विशाल नैहरियां और रीना कश्यप. (FILE PHOTO)
विशाल नैहरियां और रीना कश्यप. (FILE PHOTO)

By Election in Himachal: धर्मशाला और पच्छाद सीटों के लिए कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) ने अपने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. धर्मशाला में विशाल नैहरियां का मुकाबला कांग्रेस विजयइंद्र कर्ण से होगा.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा (Himachal Vidhansabha) की दो सीटों के लिए उपचुनाव (By Election) के लिए पहले नवरात्र पर भाजपा (Bjp) ने भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. भाजपा ने रविवार दोपहर धर्मशाला से विशाल नैहरिया और सिरमौर के पच्छाद से रीना कश्यप को टिकट दिया है. दोनों ही युवा और नए चेहरे हैं. नैहरियां जहां 32 साल के हैं, वहीं, रीना 34 साल की हैं.

अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट पच्छाद से रीना कश्यप (Reena Kashyup) को टिकट मिला है. वह मौजूदा समय में भाजपा महिला मोर्चा की आईटी सेल की प्रदेश-सह संयोजक हैं और इससे पूर्व जिला परिषद की सदस्य भी रह चुकी हैं.

रीना कश्यप: रीना कश्यप का जन्म 16 सितंबर 1985 को हुआ है. उन्होंने लोक प्रशासन में एमए की है. पच्छाद महिला मोर्चा की महामंत्री और जिला भाजपा महिला मोर्चा की सदस्य रही हैं और वर्तमान में प्रदेश अनुसूचित महिला मोर्चा की सोशल मीडिया प्रभारी हैं.



विशाल नैहरिया: विशाल नैहरिया का जन्म 20 जुलाई 1988 को हुआ है. उन्होंने एलएलबी की पढ़ाई की है. मौजूदा समय में वह भाजयुमो के प्रदेश सचिव हैं. इससे पहले, छात्र राजनीति में काफी सक्रिय रहे हैं. साल 2009-10 में हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के कार्यकारी परिषद के सदस्य थे. हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में छात्र परिषद के महासचिव रहे. साल 2010-12 तक एबीवीपी के प्रदेश संयुक्त सचिव रहे और इसके अलावा, 2012-13 में एबीवीपी जिला प्रमुख और नगर अध्यक्ष रहे.
दोनों सीटों पर टक्कर
धर्मशाला (Dharamshala) और पच्छाद (Pacchad) सीटों के लिए कांग्रेस और भाजपा ने अपने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. धर्मशाला में विशाल नैहरियां का मुकाबला कांग्रेस विजयइंद्र कर्ण से होगा. वहीं, पच्छाद में भाजपा की रानी कश्यप सात बार के विधायक गंगूराम मुसाफिर से दो-दो हाथ करेंगी. गंगूराम मुसाफिर इस सीट से पिछला चुनाव हार गए थे. लेकिन यह सीट कांग्रेस की परांपरागत सीट है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में HRTC और निजी बस दुर्घटनाग्रस्‍त, 30 बाराती घायल

INX MEDIA CASE: केंद्र ने IAS प्रबोध सक्सेना पर केस चलाने की अनुमति दी

महंगाई : सब्जियों की कीमतों में लगी आग, मटर पहुंचा 150 रुपये प्रति किलो पार

हिमाचल भाजपा अध्यक्ष सत्ती के खिलाफ मानहानी का केस करूंगा: सुधीर शर्मा

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज