अपना शहर चुनें

States

हिमाचल उपचुनाव: कौन हैं दयाल प्यारी, जिनके नाम से BJP में मचा है घमासान

भाजपा से बागी दयाल प्यारी सिरमौर के पच्छाद से हैं.
भाजपा से बागी दयाल प्यारी सिरमौर के पच्छाद से हैं.

By-Election in Himachal: सिरमौर की पच्छाद विधानसभा सीट (Pacchad Assembly Seat) के लिए दयाल प्यारी भी टिकट के दावेदारों की रेस में थी. उनका नाम हाईकमान को भेजा गया था, लेकिन अंत में भाजपा ने रीना कश्यप को पच्छाद से टिकट दिया.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में विधानसभा के उपचुनाव (‌By Election) में एक नाम ऐसा है, जो फिलहाल, भाजपा (BJP) के लिए सिरदर्द बना हुआ है. धर्मशाला और पच्छाद सीटों पर जीत का दावा ठोकने वाली भाजपा के लिए अपनी ही पार्टी की महिला नेता मुश्किल पैदा कर रही हैं. यह महिला नेता है सिरमौर से दयाल प्यारी. पच्छाद सीट से नामांकन दाखिल करने वाली दयाल प्यारी (Dayal Pyari) को लेकर भाजपा में बीते दो दिन में घमासान मचा हुआ है. आलम यह है कि मान-मनौव्वल के लिए सीएम जयराम तक को दयाल प्यारी से मुलाकात करनी पड़ी.

बीते दो दिन में भाजपा में घमासान मचा हुआ है. सोलन (Solan) में गुरुवार को दयाल प्यारी को लेकर हंगामा हुआ और इस दौरान उन्हें एक गाड़ी में जबरन ले जाया गया.

कौन है दयाल प्यारी
दयाल प्यारी सिरमौर जिले के पच्छाद की डीलमन पंचायत के कुजी गांव की रहने वाली है. दयाल प्यारी लगातार तीसरी जिला परिषद की सदस्य बनी हैं. इस बार वह बाग पशोग से जिला परिषद की सदस्य हैं, जबकि इससे पहले दो बार नारग वार्ड से चुनी गई थी. दयाल प्यारी जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब जिला परिषद की चेयररपर्सन भी रह चुकी हैं. बताया जा रहा है कि इलाके की दो दर्जन से अधिक पंचायतों में दयाल प्यारी का प्रभाव है.
सोलन में गुरुवार को दयाल प्यारी को लेकर हंगामा हुआ है.
सोलन में गुरुवार को दयाल प्यारी को लेकर हंगामा हुआ है.




पहले भी रही थी चर्चा में
लोकसभा चुनाव से पहले भी दयाल प्यारी चर्चा में रही थी. दरअसल, हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) का सिरमौर में एक कार्यक्रम था. कार्यक्रम के दौरान दयाल प्यारी के अलावा कुछ अन्य भाजपा नेता भी मंच पर मौजूद थे. इस दौरान एक भाजपा नेता ने उनके धक्का मारते हुए दूसरी तरफ धकेल दिया. इस घटना का वीडियो जमकर वायरल हुआ था. इसके बाद दयाल प्यारी ने एससी-एसटी एक्ट के तहत भाजपा नेता के खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया था. इस दौरान दयाल प्यारी खासी चर्चा में रही थी.

अब फिर से चर्चा में दयाल प्यारी
दरअसल, सिरमौर की पच्छाद विधानसभा सीट के लिए दयाल प्यारी भी टिकट के दावेदारों की रेस में थी. उनका नाम हाईकमान को भेजा गया था, लेकिन अंत में भाजपा ने रीना कश्यप को पच्छाद से टिकट दिया. इसके बाद दयाल प्यारी ने बगावत कर दी और निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए नामांकन दाखिल किया. 3 अक्टूबर को उन्हें मनाने के लिए शिमला में सीएम ने उनसे मुलाकात की थी और उसके बाद खबर आई थी कि दयाल प्यारी नामांकन वापस लेने जा रही हैं, लेकिन गुरुवार को उन्होंने नामांकन वापस लेने से इंकार कर दिया है.

ये भी पढ़ें: पच्छाद उपचुनाव: BJP से बागी दयाल प्यारी का नामांकन वापस लेने से इंकार, हंगामा

हिमाचल उपचुनाव: BJP के लिए राहत, बागी सिक्टा ने वापस लिया नामांकन

हमीरपुर में 16 साल के नाबालिग ने 5 वर्षीय मासूम बच्ची से किया रेप, FIR

कुल्लू में HRTC की चलती का बस टायर फटा, 3 स्कूली छात्राएं घायल

हिमाचल के इस गांव ने चमकाया सूबे का नाम, सबसे साफ गांव का अवॉर्ड मिला

रूस से पेंटर रोरिक की पेंटिंग लाई गई गुंगशल, हिमाचल में ही बनाई थी ये पेंटिग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज