कौन हैं ‘सिंघम’ SP दिवाकर शर्मा, जिनके नाम पर हिमाचल विधानसभा में मचा है हंगामा

एसपी दिवाकर शर्मा (SP Diwakar Sharma) 1999 के एचपीएस बैच के अधिकारी हैं. इससे पहले ऊना (Una) में बतौर डीएसपी (DSP) रह चुके हैं. इनके पिता पेशे से वकील हैं.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 21, 2019, 1:59 PM IST
कौन हैं ‘सिंघम’ SP दिवाकर शर्मा, जिनके नाम पर हिमाचल विधानसभा में मचा है हंगामा
ऊना के एसपी दिवाकर शर्मा.
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 21, 2019, 1:59 PM IST
हिमाचल विधानसभा (Himachal Assembly) के मॉनसून सत्र (Monsoon Session) में इन दिनों ऊना में हुए शराब प्रकरण (Illegal Liquor) को लेकर हंगामा मचा हुआ है. यहां पर एक गाड़ी से अवैध शराब पकड़ने पर पुलिस टीम पर हमला किया गया था.

इस पर ऊना से कांग्रेस के विधायत सतपाल रायजादा के पीएसओ और पीए के अलावा गाड़ी चालक को गिरफ्तार किया गया है.अब विपक्ष इस मसले पर विधानसभा में हंगामा कर रहा है. विपक्ष ऊना के एसपी को हटाने की मांग कर रहा है, लेकिन सरकार ने एसपी को हटाने और ट्रांसफर करने से इंकार कर दिया है. हालांकि, मामले की जांच सीआईडी को सौंपेगी जाएगी, ऐसा सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है.

कौन है ऊना के एसपी दिवाकर शर्मा
ऊना के एसपी दिवाकर शर्मा हिमाचल के धर्मशाला के दाड़ी गांव के रहने वाले हैं. सादे और सरल स्वभाव के एसपी अपनी धाकड़ छवि के लिए जाने जाते हैं. अक्सर आधी रात को ऊना शहर की सड़कों पर निकल जाते हैं और शराब और नशा तस्करी और माइनिंग से जुड़े कई मामले इन्होंने पकड़े हैं. एसपी दिवाकर शर्मा 1999 के एचपीएस बैच के अधिकारी हैं. इससे पहले ऊना में बतौर डीएसपी हेडक्वार्टर रह चुके हैं. इनके पिता पेशे से वकील हैं.

 एसपी दिवाकर शर्मा
एसपी दिवाकर शर्मा. (File Photo)


इसलिए चर्चा में रहते हैं
एसपी दिवाकर शर्मा की 2018 में आईपीएस में इंडक्शन हुई थी और उन्हें 2013 का बैच मिला था. ऊना में बतौर एसपी उन्होंने चिट्टे के सबसे अधिक केस पकड़े हैं. अपने ही पुलिस कर्मियों पर नजर रखने के लिए देर रात थाना चौकियों में दबिश दी है. शराब में नशे में धुत्त पुलिस कर्मियों और रिश्वत लेने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की है.
Loading...

भाजपा ने की तारीफ
भाजपा के अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि कांग्रेस एसपी ऊना के तबादले का दबाब बना रही है, लेकिन भाजपा अच्छा काम करने वालों का तबादला नहीं करती है. सत्ती ने कहा कि अब कांग्रेस का समय जा चूका है, यह सरकार को देखना है, किसका तबादला करना है और किसका नहीं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल BJP अध्यक्ष बोले-नशा तस्करों से कांग्रेस के संबंध

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी को अलविदा कहेंगे हिमाचली गबरू अजय ठाकुर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 1:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...