जानिए, माकपा ​MLA राकेश सिंघा ने अनुराग ठाकुर को क्यों कहा 'बेचारा'

केंद्र सरकार द्वारा बजट में हिमाचल प्रदेश को लेकर कोई घोषणा नहीं होने को लेकर माकपा विधायक राकेश सिंघा ने केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर पर भी चुटकी ली.

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 8, 2019, 2:57 PM IST
Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 8, 2019, 2:57 PM IST
वामपंथी दल माकपा ने केंद्र सरकार पर पूंजीपतियों के हित में कार्य करने का आरोप लगाया है. माकपा के विधायक राकेश सिंघा ने आरोप लगाते हुए कहा कि देश की नीतियां अब संसद नहीं बल्कि बिजनेस की दुनिया के लोग तय कर रहे हैं और केंद्र सरकार निजी क्षेत्र के ऐजेंडे पर काम कर रही है. केंद्र सरकार द्वारा बजट में हिमाचल प्रदेश को लेकर कोई घोषणा नहीं होने को लेकर माकपा विधायक राकेश सिंघा ने केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर पर भी चुटकी ली. उन्होंने कहा कि बेचारा अनुराग क्या करेगा? उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था के पीछे पूंजी की ताकत है जो सबकुछ नियंत्रित कर रही है.

'कांट्रैक्ट फार्मिंग को राज्य में बढ़ावा मिलेगा'

राकेश सिंघा ने कहा कि इस बजट में हिमाचल प्रदेश के लिए कुछ भी नहीं दिया गया. अब यहां खेती-किसानी में निजी कंपनियों की दखल बढ़ेगी. खेती अब कॉरपोरेट के हाथों में जाएगी और यहां के किसानों की परेशानी बढ़ जाएगी. कांट्रैक्ट फार्मिंग को राज्य में बढ़ावा मिलेगा.

'सारी मलाई अब निजी क्षेत्र खाएगा'

राकेश सिंघा ने कहा कि कॉरपोरेट पूंजी यह तय कर रही है कि भारत किस दिशा में आगे बढ़ेगा. अब सारी मलाई सिर्फ निजी क्षेत्र खाएगा. उन्होंने कहा कि जिस भी सेक्टर में मुनाफे की सबसे ज्यादा गुंजाइश थी, वह अब निजी कंपनियों के हाथ में चला जाएगा. यह पब्लिक-प्राइवेट-पार्टनरशिप यानि पीपीपी का खेल अब खुलकर सामने आ रहा है. यह बजट पूरी तरह से निजी क्षेत्र की कंपनियों और पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाएगी.

यह भी पढ़ें: कुल्लू के इन गांवों में लोगों को 4 माह से नहीं मिल रहा पीने का पानी, दो किमी. दूर से ढोकर लाना पड़ता है पानी

 बच्चे के जन्म पर लगाएंगे पौधा, तभी पंचायत में दर्ज होगा नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 2:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...