जमीन खरीद मामला: मंत्री के खिलाफ शुरुआती जांच पूरी, राज्यपाल से मिले CM जयराम
Shimla News in Hindi

जमीन खरीद मामला: मंत्री के खिलाफ शुरुआती जांच पूरी, राज्यपाल से मिले CM जयराम
सीएम जयराम ठाकुर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मिले हैं. (FILE PHOTO)

Politics of Himachal: सीएम जयराम ठाकुर ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की है. बंद कमरे में क्या बातचीत हुई, इसके बारे में फिलहाल कुछ सामने नहीं आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2020, 3:24 PM IST
  • Share this:
शिमला. करोड़ों की जमीन खरीद (Land Purchase) मामले में विवादों में आए जयराम सरकार के मंत्री के मामले पर सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आ रही है. हिमाचल (Himachal Pradesh) की सियासत में फिर से सियासी भूचाल ला सकती है. सूत्रों के मुताबिक, विजिलेंस ने मंत्री (Minister) पर लगे आरोपों की शुरूआती पड़ताल पूरी कर ली है.

किसी भी शिकायत की वेरिफिकेशन के लिए विजिलेंस की जो तय प्रकिया है,उसके अनुसार विजिलेंस ने आरोपों की वेरिफिकेशन कर ली है और जांच रिपोर्ट सीएम के पास पहुंच चुकी है. सूत्र यह भी बता रहे हैं कि विवाद से बचने के लिए मंत्री का इस्तीफा हो सकता है. इस्तीफे के बाद संगठन में अहम औहदा देने पर भी विचार चल रहा है. मंत्री पर आरोप है कि रिश्तेदारों के नाम पर करोड़ों की जमीन खरीदी गई है. आरोप लगाया जा रहा है काली कमाई से जमीनें खरीदी गई हैं.

क्या बोले सीएम जयराम



कैबिनेट मंत्री पर लगे आरोपों पर सीएम जयराम ठाकुर का बयान आया है. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्हें आरोपों को कॉपी मिली है. अभी विजिलेंस जांच नहीं की जाएगी. पहले तथ्यों की जांच होगी और उसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा.
राज्यपाल से मिले सीएम जयराम
इस बीच आज सुबह करीब साढ़े 10 बजे मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से मुलाकात की है. दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई. बंद कमरे में क्या बातचीत हुई इसके बारे में फिलहाल कुछ सामने नहीं आया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम ने राज्यपाल को सारे मामले से अवगत करवाया. जानकारी ये भी है कि आज राज्यपाल से मुलाकात का कार्यक्रम पहले से तय नहीं था, अचानक सीएम राजभवन पहुंचे. इस मामले पर फिलहाल आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं आया है. 40 मिनट तक यह मुलाकात हुई है.

himachal bjp. corona virus, rally
हिमाचल भाजपा.


विपक्ष ने मांगा इस्तीफा
जिस मंत्री पर आरोप लगे हैं वह प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के नेताओं से संपर्क साध रहे हैं. एक और चर्चा यह भी है कि जमीन खरीद के मामले एक अन्य मंत्री का नाम भी है, दोनों मंत्री निचले क्षेत्र के हैं.
वहीं दूसरी ओर इस मामले पर सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है. कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने भी कहा है कि जिस मंत्री पर भ्रष्टाचार की जांच विजिलेंस कर रही है, उसे मंत्री पद से हटाया जाना चाहिए.माकपा मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज