Home /News /himachal-pradesh /

Landslide in Himachal: शिमला में दरका पहाड़, लोगों ने भागकर बचाई जान, Video Viral

Landslide in Himachal: शिमला में दरका पहाड़, लोगों ने भागकर बचाई जान, Video Viral

हिमाचल के शिमला में गिरा पहाड़

हिमाचल के शिमला में गिरा पहाड़

Shimla Landslide: पहाड़ दरकने का जब हादसा हुआ, तब मौके पर बहुत से लोग मौजूद थे. जैसे ही पहाड़ भरभरा कर गिरने लगा तो लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई. यही नहीं, इस हादसे के बाद नेशनल हाईवे-5 (National Highway-5) बंद हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) के ज्योरी इलाके में नेशनल हाईवे-5 (National Highway-5) पर एक पहाड़ भरभरा कर गिर गया. इस भूस्खलन के कारण नेशनल हाइवे-5 अवरुद्ध हो गया है. हालांकि अभी तक कोई मानव या संपत्ति के नुकसान की सूचना नहीं मिली है. जिला प्रशासन ने स्थिति का जायजा लेने के लिए एसडीएम रामपुर और एक पुलिस टीम को तैनात किया है.

    इस हादसे का एक वीडियो मौके पर मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल के कैमरों में कैद कर लिया. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जिस समय ये हादसा हुआ, तो मौके पर बहुत से लोग मौजूद थे. जैसे ही पहाड़ भरभरा कर गिरने लगा तो लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई.

    हिमाचल में पहले भी हो चुके कई हादसे
    बता दें कि इससे पहले किन्नौर के सांगला-छितकूल मार्ग पर 25 जुलाई को बड़ा लैंडस्लाइड हुआ था. यहां पहाड़ से पत्थर गिरने से एक टूरिस्ट वाहन चपेट में आ गया था. इसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तीन लोग घायल हो गए थे.  बता दें कि हिमाचल में भारी बारिश के चलते लगातार भूस्खलन की खबरें आ रही है.

    Himachal Weather Update: हिमाचल में 9 सितंबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट, कई इलाकों में बर्फबारी के आसार

    निगुलसारी में हुए लैंडस्लाइड में 28 लोगों की गई थी जान

    वहीं, इससे पहले हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में पिछले महीने निगुलसरी में हुए भूस्खलन स्थल में 28 लोगों की मौत हो गई थी. पहाड़ से पत्थर गिरने के कारण हिमाचल प्रदेश रोडवेज की बस दो कार, एक यात्री वाहन (टाटा सूमो) और एक ट्रक के मलबे के नीचे दब गए थे. जबकि खराब मौसम के कारण एनडीआरएफ और हिमाचल पुलिस को राहत व बचाव कार्य में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.

    Tags: Himachal Government, Landslide, Landslides, Shimla News, Shimla police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर