हिमाचल की राजधानी शिमला में लैंडस्लाइड, कार पर गिरा पत्थर

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को शिमला के धोबीघाट-शनान सड़क पर भूस्खलन हुआ है. ढंगा ढहने से सड़क किनारे खड़ी होंडा सिटी कार पर मलबा

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 8, 2019, 12:19 PM IST
हिमाचल की राजधानी शिमला में लैंडस्लाइड, कार पर गिरा पत्थर
छोटा शिमला में कार पर गिरे पत्थर.
Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 8, 2019, 12:19 PM IST
हिमाचल की राजधानी शिमला में लैंडस्लाइड हुआ है. यहां कार पर पत्थर गिरे हैं. गनीमत रही कि कार में कोई मौजूद नहीं था, लेकिन कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. दरअसल, हिमाचल में बीते तीन दिन से रुकरुक भारी बारिश हुई है.

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को शिमला के धोबीघाट-शनान सड़क पर भूस्खलन हुआ है. ढंगा ढहने से सड़क किनारे खड़ी होंडा सिटी कार पर मलबा गिरा है.

शिमला प्रशासन ने किया अलर्ट
सरकार के आदेश पर जिला प्रशासन अब नदियों के साथ लगती सभी पंचायतों के प्रधानों से सीधा संपर्क रखेगा. नदी में पानी छोड़ने से पहले बिजली कंपनी एक संदेश भेजेगी. यह संदेश व्हाट्सएप के जरिए भेजा जाएगा और यह उनकी सभी पंचायतों के प्रधानों को भेजा जाएगा, जो नदी की जद में आते हैं. इसके लिए, बाकायदा व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा.

ये बोले डीसी शिमला
डीसी शिमला अमित कश्यप ने बताया कि पानी छोड़ने की स्थिति में नदी किनारे वाले रहने वालों को समय अलर्ट करने के लिए उपमंडल स्तर पर व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है. इस ग्रुप में सम्बंधित पंचायत प्रधानों को जोड़ा गया है. SDM रामपुर और रोहडू दोनों को ग्रुप का एडमिन बनाया गया है, जो पानी छोड़ने की स्थिति में मैसेज के माध्यम से अलर्ट जारी करेंगे. दोनों बड़ी नदियों के किनारे साइन बोर्ड लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: मनाली में फिर फटा बादल, रात को घर छोड़ भागे ग्रामीण
Loading...

PHOTOS: ...जब ब्यास नदी में 200 मीटर तक बहती चली गई कार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 12:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...