वर्षों से पानी के बिल जमा न करने वालों पर शिमला नगर निगम ने भेजा आखिरी नोटिस

हिमाचल प्रदेश के शिमला में वर्षों से पानी का बिल जमा न करने वालों के खिलाफ नगर निगम कड़ी कार्रवाई कर रहा है. कई सालों से निगम को पानी का बिल जमा न करने वाली सरकारी कर्मचारी आवासीय कॉलोनी से भी निगम को करीब आठ लाख रुपए की वसूली करनी है.

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 7, 2018, 3:41 PM IST
वर्षों से पानी के बिल जमा न करने वालों पर शिमला नगर निगम ने भेजा आखिरी नोटिस
सांकेतिक तस्वीर
Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 7, 2018, 3:41 PM IST
हिमाचल प्रदेश के शिमला में वर्षों से पानी का बिल जमा न करने वालों के खिलाफ नगर निगम कड़ी कार्रवाई कर रहा है. कई सालों से निगम को पानी का बिल जमा न करने वाली सरकारी कर्मचारी आवासीय कॉलोनी से भी निगम को करीब आठ लाख रुपए की वसूली करनी है. सोसायटी को बार—बार नोटिस बजने के बाद भी सोसायटी ने निगम का बकाया जमा नहीं किया है.

ऐसे में अब निगम ने एक बार फिर आखिरी नोटिस भेजा है और एक सप्ताह का समय दिया है. यदि सोसायटी निगम का बकाया जमा नहीं करती है तो निगम सोसायटी के पानी के कनेक्शन काटेगी.

निगम आयुक्त पंकज राय ने बताया कि सोसायटी ने कई सालों से निगम का पानी का बिल जमा नहीं किया है और निगम ने कई बार सोसायटी को नोटिस भी भेजे हैं लेकिन अभी भी करीब आठ लाख रुपए निगम को वसूली करनी है. अब निगम ने सोसायटी को अंतिम नोटिस भेजा है उसके बाद सोसायटी के पानी के कनेक्शन काटे जाएंगे.

उन्होंने बताया कि इसके अलावा सोसायटी ने भवन मालिकों ने प्रॉपर्टी टैक्स भी जमा नहीं किया है जिसमें करीब 30 भवन मालिकों को नोटिस जारी कर 15 दिनों के भीतर संपत्ति कर जमा करने के निर्देश दिए हैं. यदि यह भवन मालिक संपति कर भी जमा नहीं करते हैं तो नियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: सीएम अगले माह परागपुर में औद्योगिक क्षेत्र के निर्माण की करेंगे घोषणा: विक्रम ठाकुर

 बस के बाद अब हिमाचल में टैक्सी किराये में भारी इजाफा, सफर हुआ महंगा

हिमाचल: सर्दी का सितम बढ़ा, 5 जिलों में बर्फबारी, ऐसा रहेगा अगले 5 दिन मौस
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->