लोकसभा चुनाव: सोशल मीडिया अपने ही नेताओं के खिलाफ टिप्पणी करने वालों को तलाशेगी कांग्रेस

कुलदीप सिंह राठौर ने समिति को एक हफ्ते के भीतर पूरी जांच कर पूरे तथ्यों सहित उन्हें रिपोर्ट देने को कहा है. इसके बाद पर कार्यवाई की जाएगी.

News18 Himachal Pradesh
Updated: June 5, 2019, 2:57 PM IST
लोकसभा चुनाव: सोशल मीडिया अपने ही नेताओं के खिलाफ टिप्पणी करने वालों को तलाशेगी कांग्रेस
सांकेतिक तस्वीर.
News18 Himachal Pradesh
Updated: June 5, 2019, 2:57 PM IST
हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के कांग्रेस पार्टी कारणों की तलाश कर रही है. पार्टी को अपने ही नेताओं की बयानबाजी के चलते खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. दिग्गज नेताओं ने खुले मंच पर अपनी ही पार्टी को नुकसान पहुंचाने वाले बयान दिए हैं.

अब प्रदेश कांग्रेस ने सोशल मीडिया में पार्टी के नेताओं के खिलाफ तल्ख टिप्पणियों को गंभीरता से लेते हुए इसे अनुशासनहीनता माना हैं. पार्टी का कहना है कि इसे किसी भी स्तर पर सहन नही किया जाएगा.

हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर का कहना है कि सोशल मीडिया में एक वर्ग ने पार्टी के नेताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां की हैं और इस कड़ा संज्ञान लिया गया है. सोशल मीडिया में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ तल्ख और  अभद्र टिप्पणीयों पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए राठौर ने कहा कि यह किसी भी स्तर पर सहन नहीं किया जाएगा.

कमेटी का गठन

राठौर ने बताया कि इसकी जांच के लिए आज यहां पार्टी के चार सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया, जो ऐसे सभी मामलों की पड़ताल कर उन पार्टी कार्यकर्ताओं का पूरा इतिहास जानेगी, जो इसमें शामिल पाए जाएंगे. कमेटी इस बात की भी जांच करेंगी कि यह सब किस के इशारे पर किया गया है और इसके पीछे कोई नेता या पार्टी पदाधिकारी तो नहीं हैं.

ये होंगे कमेटी में
चार सदस्यीय इस समिति में पार्टी अध्यक्ष के राजनीतिक सचिव हरि कृष्ण हिमराल, प्रेस सचिव बलदेव ठाकुर, सोशल मीडिया के संयोजक राजेंद्र शर्मा व राजेंद्र वर्मा को शामिल कर जांच का जिम्मा सौंपा गया है.
Loading...

एक सप्ताह में रिपोर्ट
कुलदीप सिंह राठौर ने समिति को एक हफ्ते के भीतर पूरी जांच कर पूरे तथ्यों सहित उन्हें रिपोर्ट देने को कहा है. इसके बाद पर कार्यवाई की जाएगी. उन्होंने कहा है कि पार्टी के भीतर अनुशासनहीनता किसी भी स्तर पर सहन नहीं होगी. हरि कृष्ण हिमराल ने बताया कि राठौर ने इसकी जांच का जिम्मा उन्हें सौंपा है तो इस पूरे मसले की जांच बारिकी से शुरू कर दी है. इसमें शामिल पार्टी कार्यकर्ताओं को समन जारी किया गया है. फिलहाल सारे तथ्यों को इकठ्ठा किया जा रहा है और सभी को हिदायत दी गई है कि वह सोशल मीडिया में किसी भी प्रकार की तल्ख टिप्पणी न करें.

ये भी पढ़ें: धर्मशाला स्टेडियम में भिड़ेंगे भारत-द.अफ्रीका, ये है शेड्यूल

मंडी में ब्यास में मिला डेढ़ साल बच्ची का शव, नहीं हुई पहचान

कमांद में लगी आग, तीन भाइयों का 12 कमरों का मकान खाक

हिमाचल शिक्षा बोर्ड ने भेजा 10वीं मैथ्स का उल्टा प्रश्नपत्र

ब्रॉडबैंड से जुड़ेंगी हिमाचल की 3226 पंचायतें, मिली मंजूरी

मंडी में कांग्रेस की हार पर मंथन: फिर EVM पर फोड़ा ठीकरा
First published: June 5, 2019, 1:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...