Home /News /himachal-pradesh /

शिमला : शोपीस बनी रिज, मॉल और संजौली में एक करोड़ से लगाई LED स्क्रीन्स

शिमला : शोपीस बनी रिज, मॉल और संजौली में एक करोड़ से लगाई LED स्क्रीन्स

रिज पर लगाई गई एलईडी स्क्रीन.

रिज पर लगाई गई एलईडी स्क्रीन.

निगम के डिप्टी मेयर राकेश शर्मा का कहना है कि शहर की कुछ स्क्रीन पर्यटन विभाग के पास हैं, जो अभी निगम को नहीं मिल पाई हैं.

    हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में पर्यटकों के आकषर्ण के लिए लगाई गई एलईडी स्क्रीन सफेद हाथी साबित होती दिखाई दे रही हैं. नगर निगम शिमला ने एडीबी के सहयोग से करीब एक करोड़ की लागत से स्थापित की गई स्क्रीनें शो पीस बनकर रह गई हैं.

    निगम ने शहर के ब्यूटीफिकेशन के समय एडीबी फंड से विभिन्न स्थानों पर एलईडी स्क्रीन लगाई, जिन स्क्रीनों में शहर और प्रदेश से जुड़े पर्यटन स्थलों को दिखाया जाता है, लेकिन निगम की नाकामी के चलते पिछले करीब छह महीनों से ये बन्द हैं. हाल यह है कि पर्यटन सीजन के दौरान भी यह स्क्रीनें बन्द पड़ी हुई है.

    स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर निगम शहरवासियों के पैसों का सिर्फ फिजूलखर्ची करता है लेकिन सुविधाओं के नाम पर लोगों को कुछ नहीं देता है. लोगों का कहना है कि शिमला में विभिन्न स्थानों पर एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं, लेकिन इन स्क्रीन पर न तो कोई डॉक्यूमेंट्री दिखाई जाती है और न ही शहर से जुड़ी कोई महत्वपूर्ण जानकारी दी जाती है.

    लोगों का कहना है कि यह स्क्रीन पिछले करीब 6 माह से ही बंद पड़ी है, जिससे शिमला आने वाले पर्यटक भी प्रदेश की संस्कृति और पर्यटन स्थलों से अछूते हैं. उन्होंने इन स्क्रीन को जल्द चलाने की मांग की है.

    निगम के डिप्टी मेयर राकेश शर्मा का कहना है कि शहर की कुछ स्क्रीन पर्यटन विभाग के पास हैं, जो अभी निगम को नहीं मिल पाई हैं. इसके अलावा करीब तीन स्क्रीन को चलाने के लिए निजी कंपनी को सौंपा है, जिससे निगम को करीब 23 लाख की आमदनी हो रही है.

    अब यह स्क्रीन किन कारणों से बंद है, इस विषय पर निजी स्क्रीन संचालक से बात की जाएगी और जल्द ही इन स्क्रीन को चलाने के निर्देश जारी किए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : ठंड से एक की मौत, हिमाचल में आज से शीतलहर चलने की चेतावनी

    जंगल में प्रेमी जोड़े का VIDEO बनाया, फेसबुक-वॉट्सऐप पर किया वायरल

    बर्थ-डे पर 26 साल के जसप्रीत समेत चार दोस्तों को तोहफे में मिली मौत!

    महिला से सिम कार्ड की जानकारी मांगने के बहाने बैंक खाते से उड़ाए 7.80 लाख रुपये

    हिमाचल की BJP सरकार का 1 साल: कल धर्मशाला में पीएम मोदी

    PHOTOS: मनाली के मॉल रोड पर सैंकड़ों महिलाओं ने डाली कुल्लवी नाटी, सैलानी भी झूमे

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर