शिमला में तेंदुए की दहशत, संजौली के रिहायशी इलाके में कुत्ते का किया शिकार

तेंदुएं की मौजूदगी से देहशत का माहौल है.
तेंदुएं की मौजूदगी से देहशत का माहौल है.

हिमाचल की राजधानी शिमला (Shimla) में तेंदुए की मौजूदगी से दहशत का माहौल है. ताजा मामले में संजौली इलाके में एक कुत्ते का शिकार करते तेंदुआ कैमरे में कैद हुआ है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में तेंदुए (Leopard) का आतंक लगातार जारी है. शहर के उपनगरों में बेखौफ घूम रहे तेंदुए लोगों में दहशत पैदा कर रहे हैं. आए दिनों तेंदुआ कभी लोगों के घरों में घूसकर कुत्तों को अपना शिकार बना रहा है तो कभी जंगल और पेड़ों की टहनियों पर घूमता हुआ दिखाई देता है. ताजा मामला शिमला के संजौली क्षेत्र का है जहां ढींगूधार में रिहायशी क्षेत्र से एक कुत्ते को उठाकर तेंदुआ मस्तानी चाल में कुत्ते को अपना शिकार बनाया है. घटना बीती रात डेढ़ बजे की बताई जा रहा है जहां तेंदुआ कुत्ते को अपने मुंह मे दबोचकर जा रहा है.

तेंदुए की लाइव वीडियो एक शख्स ने अपने मोबाइल पर किया कैद

तेंदुए की यह वीडियो सुरेंद्र कुमार ने अपने मोबाइल में लाइव रिकॉर्ड की है. तेंदुए की तस्वीरों को देखककर स्थानीय लोगों में दहशत पैदा हो गई है. वन विभाग से क्षेत्र में पिंजरा लगाकर जल्द तेंदुए को पकड़ने की मांग भी की गई है. पूर्व पार्षद नरेंद्र नीटू ने बताया कि क्षेत्र में यह एक माह के भीतर दूसरी घटना है जहां तेंदुए ने खुलेआम रिहायशी क्षेत्र से कुत्ते को अपना शिकार बनाया है, लेकिन इससे पहले हुई घटना को लेकर वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की है, जिससे अब विभाग पर सवाल उठना लाजमी है.



ये भी पढ़ें: अब UP की सड़कों पर मिलेगा इम्यूनिटी का डोज, योगी सरकार 175 रास्तों को बनाएगी 'Herbal Road'
तेंदुए के खौफ से शहरवासी खौफजदा

नरेंद्र ठाकुर के मुताबिक, यह घटना रात करीब 1.30 बजे की है जिसमें स्थानीय निवासी सुरेंद्र ने एक लाइव वीडियो बनाया है. इस वीडियो में तेंदुआ एक कुत्ते को अपने मुंह में दबोचकर ले जा रहा है. करीब डेढ़ मिनट के इस वीडियो में तेंदुआ अपनी मस्तानी चाल में कुत्ते को उठाकर जा रहा है. बता दें कि कुछ दिन पहले शिमला के रामनगर और भट्टाकुफर क्षेत्र में भी एक तेंदुआ लोगों के घरों में घुस आया था. इस घटना का चौथी मंजिल से एक शख्स ने वीडियो बनाया था. खुलेआम घूम रहे तेंदुए के खौफ से शहरवासी खौफजदा हैं, लेकिन विभाग ना तो अब तक इन तेंदुए को पकड़ने के लिए कोई पिंजरा लगा पाया है और ना ही कोई ठोस कार्रवाई कर पाए है जिससे शहरवासी दहशत में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज