शिमला: घर में घुसे तेंदुए ने युवक पर किया हमला, बहादुर मां ने ऐसे बचाई बेटे की जान

मां ने तेंदुए को बाथरूम में किया बंद

Leopard in Shimla: तेंदुए के हमले से युवक के सिर, चेहरे और गर्दन पर 18 टांके लगे हैं. युवक ने कहा कि आज उसकी जान मां ने बचाई है

  • Share this:
    शिमला. राजधानी शिमला में तेंदुए (Leopard) का खौफ लगातार बढ़ता जा रहा है. तेंदुए की दहशत जहां ग्रामीण और उपनगरों के क्षेत्रों में है वही अब शहर के रिहायशी इलाकों तक पहुंच गई है. सोमवार को सुबह करीब तीन बजे लोकल बस स्टैंड के साथ गुरुद्वारे के नीचे एक मकान के भीतर तेंदुआ घुस गया. तेंदूए ने सोए हुए कुत्ते (Dog) को अपना निशाना बनाना चाहता था. लेकिन कुत्ते के साथ सोए युवक पर उसने आक्रमण कर दिया. जैसे ही तेंदुए ने युवक को अपना निशाना बनाना चाह रहा था तो तुरंत युवक की माता ने अपना बिस्तर तेंदुए पर फेंक दिया जिससे युवक की जान बच गई.

    लेकिन युवक के सिर,आंख और गर्दन में गहरे घाव दे गया. तेंदुए चेहरे पर बिस्तरा पड़ते ही वह बाथरूम में घुस गया जिसका बाद उन्होंने बाहर से कुंडी लगा दी. कुंडी लगाने के बाद युवक ने पुलिस को सूचित किया और  साथ में वन विभाग की टीम को भी सूचित किया. जिसके 15 से 20 मिनट में ही पुलिस के जवान और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. मौके पर पहुंचते ही वन विभाग की टीम ने ट्रेंकुलाइजर गन से तेंदुए को बेहोश कर दिया. जिसके बाद घायलावस्था में उसे रेस्क्यू कर पिंजरे में बंद कर दिया.



    घायल युवक ने मां का किया शुक्रिया अदा

    घायल युवक गौरव जायसवाल ने बताया कि यह एक खौफनाक मंजर था जिसमें उनकी जान बच गई. रात करीब तीन बजे पहले उनके पास सोया हुआ पालतू कुत्ता रोने लगा. रोने की आवाज उनकी माता को सुनाई दी तो उन्होंने कुत्ते को बाथरूम ले जाने के लिए कहा. जैसे ही उसने लाइट ऑन की तो तेंदुए ने एक दम से हमला कर दिया. कुत्ते को भी हल्की चोट आई है. जबकि उसके सिर, चेहरे और गर्दन पर 18 टांके लगे हैं. साथ ही एक्सरे कर दिया गया है और उनकी हालत स्थिर है. युवक ने कहा कि आज उनकी जान मां ने बचाई है और भगवान को शुक्रिया अदा करते हैं. उन्होंने वन विभाग की टीम से शहर के सभी क्षेत्रों में घूम रहे तेंदुओं को पकड़ने की मांग की है और सरकार से भी मुआवजा के तौर पर राहत राशि देने की मांग की है.

    माता सुरजीत ने तेंदुए के चेहरे पर फेंका बिस्तर, बाथरूम में किया बंद

    उधर, घायल युवक की माता सुरजीत कौर ने बताया कि सुबह तीन बजे तेंदुआ उनके घर में घुस गया. तेंदुए ने उनके बेटे और कुत्ते पर हमला कर दिया जैसे ही हमला किया तो उन्होंने उस पर बिस्तर फेंक दिया जिसके बाद वह बाथरूम में घुस गया. जैसे ही वह वाथरूम में घुसा तो उन्होंने उसे बन्द कर दिया जिसके बाद पुलिस को सूचित कर उसे रेस्क्यू कर दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.