लाइव टीवी

शिमला की संजौली हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के घर में घुसा तेंदुआ, लोगों में दहशत

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 9, 2019, 10:30 AM IST
शिमला की संजौली हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के घर में घुसा तेंदुआ, लोगों में दहशत
संजाली हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के एक घर में जाता तेंदुआ

शिमला (Shimla) की संजौली हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी (Sanjauli Housing Board Colony) में तेंदुआ एक घर में जाता दिखाई दिया. ये सारी घटना वहां लगे सीसीटीवी (CCTV) में कैद हो गई.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) की संजौली हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी (Sanjauli Housing Board Colony) में इन दिनों तेंदुए (Leopard )की दहशत से लोग खौफजदा हैं. तेंदुआ रात को कॉलोनी में कई दिनों से कुत्तों (dogs) के शिकार के लिए वहां पहुंच रहा है. कॉलोनी में पालतु कुत्तों के अलावा काफी संख्या में आवारा कुत्ते भी हैं. इन कुत्तों की तलाश में तेंदुआ वहां आ रहा है. तेंदुए की वजह से लोगों ने शाम को घर से निकलना बंद कर दिया है.

पिछले कई दिनों से संजौली में घूम रहा तेंदुआ

रविवार की सुबह भी तेंदुआ कॉलोनी के एक घर में जाता दिखाई दिया. घर में मौजूद लोगों ने जैसे ही चिल्लाना शुरू किया तो तेंदुआ वहां से भाग गया. ये सारी घटना वहां से कुछ दूर लगे सीसीटीवी (CCTV) में कैद हो गई. यही नहीं कुछ दिनों से ये तेंदुआ इस इलाके में कई जगहों पर देखा गया है. कॉलोनी में रहने वाले जो रात को काम से घर लौटते हैं, उनका घर पहुंचना मुश्किल हो रहा है. तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग ने पिंजरा (cage) तो लगाया, लेकिन इस पिजरे में उसके खाने के लिए कुछ नहीं रखा, जिससे ये तेंदुआ उसमें नही फंस रहा है.

तेंदुए को पकड़ने के लिए कॉलोनी के लोगों ने सीएम हेल्पलाइन में की शिकायत
तेंदुए को पकड़ने के लिए कॉलोनी के लोगों ने सीएम हेल्पलाइन में की शिकायत


तेंदुए को पकड़ने के लिए लोगों ने सीएम हेल्पलाइन में लगाई गुहार

वहीं अब लोगों ने तेंदुए को पकड़ने के लिए सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) में गुहार लगाई है. हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी एसोसिएशन के अध्यक्ष कमल ठाकुर का कहना है कि विभाग ने पिंजरा तो लगाया, लेकिन उसमें उसके खाने के लिए कुछ नही रखा गया है, ऐसे में कैसे ये तेंदुआ उसमे कैद होगा. उन्होंने कहा कि इसको लेकर सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत की है, ताकि इस तेंदुए को जल्द से जल्द पकड़ा जाए.

यह भी पढ़ें- हमीरपुर: मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला के साथ दुष्कर्म, गर्भवती हुई पीड़ितायह भी पढ़ें- शिमला नगर निगम का ऑफर: आवारा कुत्‍ते को अपनाओ, फ्री पार्किंग की सुविधा पाओ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 9:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर