vidhan sabha election 2017

VIDEO : मौसम ने ली करवट, शिमला-मनाली में बारिश, कुल्लू में बर्फबारी

Reshma Kashyap | News18Hindi
Updated: December 7, 2017, 11:49 AM IST
VIDEO : मौसम ने ली करवट, शिमला-मनाली में बारिश, कुल्लू में बर्फबारी
कुल्लू में जलौड़ी पास पर हुई बर्फबारी.
Reshma Kashyap | News18Hindi
Updated: December 7, 2017, 11:49 AM IST
हिमाचल प्रदेश में वीरवार को मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है. वीरवार सुबह प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई. शिमला और मनाली में जहां बारिश हुई, वहीं, कुल्लू में जलौड़ी पास पर बर्फ गिरी है. शिमला में हालांकि बाद में मौसम खुल गया है.

प्रदेश में कई जगह हल्की बारिश दर्ज की गई है. मनाली, केलांग और आनी के जलौड़ी पास में हल्का हिमपात हुआ है, जिससे आवाजाही प्रभावित हुई है. प्रदेश के मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहा.

प्रदेश के ऊना, सिरमौर, कांगड़ा और हमीरपुर में मौसम की बेरुखी देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार से 9 दिसंबर तक मौसम साफ ही रहेगा. 12 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ के फिर सक्रिय होने की संभावना है. 11 दिसंबर के बाद प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में भारी हिमपात हो सकता है.

राजधानी शिमला में वीरवार को 1.2 एमएम बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा, मनाली में भी इतनी ही बारिश रिकॉर्ड की गई है. तापमान की अगर बात की जाए तो केलांग में सबसे कम -1.9 डिग्री तापमान और अधिकतम तापमान 4.9 डिग्री दर्ज किया. प्रदेश के सबसे गर्म इलाके ऊना में सबसे कम तापमान 5.5 डिग्री और अधिकतम 25 डिग्री दर्ज किया गया.

राजधानी में न्यूनतम तापमान 7.3 और अधिकतम तापमान 18.9 डिग्री सेल्सियस रहा. प्रदेश में दिन के तापमान में अधिक बदलाव नहीं देखा जा रहा, लेकिन शाम होते होते ठंड का कहर बढ़ने लगता है.

आनी क्षेत्र जिला मुख्यालय से कटा
कुल्लू में आनी और निरमंड को जिला मुख्यालय कुल्लू से जोड़ने वाले हाईवे-305 पर 10280 फिट की ऊंचाई पर जलौड़ी दर्रे में हिमपात हुआ है. इससे यह जिला मुख्यालय से फिलहाल कट गया है. बर्फबारी के बीच इस हाईवे से गुजरना जोखिम भरा है. मौसम के रुख बदलने से क्षेत्र में तापमान में गिरावट दर्ज हुई है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर