VIDEO: जब 17 मिनट तक शिमला में लिफ्ट में फंसे 8 टूरिस्ट की अटकी सांसें

लिफ्ट के इंजार्ज एमडी शर्मा का कहना है कि अचानक लाइट जाने से जैम सेट ने भी काम नहीं किया, जिस वजह से लिफ्ट को समय पर नहीं चलाया गया. लेकिन जल्द ही सेकंड फेज को जोडने से लिफ्ट चल पड़ी और पर्यटकों को ज्यादा परेशानी नहीं झेलनी पड़ी है.

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 5, 2019, 6:52 PM IST
Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 5, 2019, 6:52 PM IST
पहली बार आप शिमला घुमने आए हों और उम्मीद कर रहे हों कि काफी अच्छा अनुभव रहेगा. लेकिन शिमला के मॉल रोड जाने वाली लिफ्ट में करीब 17 मिनट फंस जाते हैं तो आपका क्या हाल होगा? कुछ ऐसा ही हुआ है शिमला पहुंचे पर्यटकों के साथ.

अचानक लाइट चली गई और…
जानकारी के अनुसार, शुक्रवार ढाई बजे आठ पर्यटक जब कार्ट रोड स्थित लिफ्ट से मॉल जा रहे थे तो लाइट जाने से सभी की सांसे अटक गई. लिफ्ट में छोटे बच्चे भी मौजूद थे. अंधेरा होने से घबरा कर बच्चों ने चिल्लाना और रोना शुरू कर दिया. लिफ्ट मैनेजमेंट फंसे हुआ लोगों को बाहर निकालने में जुटे थे. करीब 17 मिनट तक मशक्कत के बाद पर्यटकों को लिफ्ट से बाहर निकाला गया. लिफ्ट से बाहर आते ही पर्यटकों को गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा.

टूरिस्ट का फूटा गुस्सा

जम्मू से पहली बार शिमला घुमने आए पर्यटकों ने कहा कि वह शिमला इसलिए आए थे कि वह यहां से अच्छा अनुभव लेकर जाएंगे, लेकिन इस अव्यवस्था को देखते हुए फिर कभी भी शिमला आने कर सोचेंगे भी नहीं. वहीं हरियाणा से आए पर्यटकों ने कहा कि प्रदेश सरकार को कभी नहीं भूलेंगे, क्योंकि, शिमला में लिफ्ट ही मॉल आने का सबसे आसान जरिया है और पर्यटक ही इस का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं और प्रशासन इसे भी ढंग से नहीं चला पा रहा है.

नाम की लिफ्ट है
पर्यटकों में इस व्यवस्था को लेकर काफी गुस्सा है. पर्यटकों की मानें तो लिफ्ट के अंदर न तो कोई इमरजेंसी नंबर है और ना ही लाइट जाने पर वेंटिलेशन जैसी व्यवस्था है. 17 मिनट तक अंदर बंद रहने के कारण कुछ पर्यटक तो बेहोश होते होते रह गए.
Loading...

ये बोले लिफ्ट इंजार्च
लिफ्ट के इंजार्ज एमडी शर्मा का कहना है कि अचानक लाइट जाने से जैम सेट ने भी काम नहीं किया, जिस वजह से लिफ्ट को समय पर नहीं चलाया गया. लेकिन जल्द ही सेकंड फेज को जोडने से लिफ्ट चल पड़ी और पर्यटकों को ज्यादा परेशानी नहीं झेलनी पड़ी है. उधर, प्रशासन का कहना है कि आज ही जैम सेट की सर्विसिंग करवाई गई थी और वह अच्छे से काम कर रहा था.

ये भी पढ़ें: बजट-19: हिमाचल के CM जयराम ने सराहा, कांग्रेस बोली-निराशाजनक

HRTC ‌चालक के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे गोबिंद सिंह

VIDEO:लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने वाले प्रेमी की ‘छित्तर परेड’

10-15 सीटर वाहनों को लीज पर ग्रामीण रूट्स देगी हिमाचल सरकार

हिमाचल: कांगड़ा के पौंग डैम में नहाने उतरे 7 दोस्त, 2 डूबे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 6:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...