440 बोल्ट का झटका: शिमला में 1 अप्रैल से बढ़ जाएंगे शराब-बिजली के दाम, 15 से लगेगा टोल

शिमला में महंगी होगी बिजली.

शिमला में महंगी होगी बिजली.

Liquor and Electricity to be costlier: शिमला नगर निगम के दायरे में शराब पर 2 रुपये से सेस बढ़ाकर 5 रुपये प्रति बोतल किया गया है. वहीं, बिजली की प्रति यूनिट पर निगम ने 20 पैसे का सेस लगाया गया है. 15 अप्रैल से सनवारा टोल प्लाजा पर वाहनों पर एंट्री फीस लगेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 12:12 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में एक अप्रैल से शराब और बिजली के दामों में इजाफा होगा. नगर निगम के बजट में शिमला में शराब और बिजली पर सैस लगाने का फैसला किया गया था, जो कि एक अप्रैल से लागू हो जाएगा. ऐसे में शहर में शराब (liquor) के शौकीनों के साथ-साथ आम जनता को 440 वोल्ट का झटका लगेगा.

बजट में किए गए ऐलान के अनुसार, शिमला नगर निगम के दायरे में शराब पर 2 रुपये से सेस बढ़ाकर 5 रुपये प्रति बोतल किया गया है. वहीं, बिजली की प्रति यूनिट पर निगम ने 20 पैसे का सेस लगाया गया है. इससे पहले यह 10 पैसे था. इससे निगम को 1.75 लाख की अतिरिक्त आय होगी. शिमला नगर निगम ने 2021-22 के लिए 222.41 करोड़ रुपए का बजट पेश किया था.

15 अप्रैल से टोल वसूली

कालका-शिमला एनएच ( Shimla-Kalka National Highway पर सोलन जिले में कुमारहट्टी फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा हो गया है. अब फ्लाईओवर से वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो गई है. फोरलेन कंपनी ने प्रथम चरण परवाणू से चंबाघाट का 97 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया है. शेष कार्य एक सप्ताह तक पूरा होने की उम्मीद है. पांच अप्रैल को इसे नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के हवाले भी कर देगी और 15 अप्रैल से हिमाचल आने के लिए सनवारा टोल प्लाजा पर एंट्री फीस लगेगी, जो अभी तय होनी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज