लाइव टीवी

COVID-19: हिमाचल में शराब भी ‘जरूरी’ चीजों में शामिल, कर्फ्यू ढील में खुले रहेंगे ठेके
Shimla News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: March 26, 2020, 9:40 PM IST
COVID-19: हिमाचल में शराब भी ‘जरूरी’ चीजों में शामिल, कर्फ्यू ढील में खुले रहेंगे ठेके
हिमाचल में कर्फ्यू के दौैरान खुले रहेंगे शराब के ठेके.

इससे पहले, रविवार को पूरे देश और प्रदेश में जनता कर्फ्यू लगा था, तब भी सूबे के तमाम जिलों में शराब के ठेके खुले रहे थे. शराब के ठेकों पर भीड़ आने से भी संक्रमण फैलने का खतरा है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू (Curfew) के दौरान ढील के समय शराब (Liquor) के ठेके खुले रहेंगे. सरकार की ताजा नोटिफिकेशन में शराब को भी जरूरी वस्तुओं में शामिल किया गया और कहा गया है कि सुबह सात बजे से 1 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी. इस दौरान जहां जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेंगी, वहीं, शराब के ठेके (Shop) भी इस दौरान खुलें रहेंगे. अब सरकार के इस फैसले का विरोध होने लगा है. विपक्षी दल कांग्रेस ने सरकार के इस फैसले का विरोध जताया है.

यह बोले सीएम और कांग्रेस नेता
दरअसल, सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) कहा कि प्रदेश में कफ्र्यू में छुट के दौरान शराब के ठेके खुले रहेंगे. छूट के दौरान घर से केवल एक व्यक्ति को ही आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए बाहर आने की इजाजत दी जाएगी. वहीं, कांग्रेस (Congress) नेता और विपक्ष दल के विधायक मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने सरकार के फैसले का विरोध जताया. उन्होंने कहा कि बेशक इस संक्रमण से निपटने के लिए कड़े फैसले लिए जा रहे हैं, लेकिन शराब के ठेके खुले रखने का फैसला समझ से परे है.

कुल्लू में जारी नोटिफिकेशन.
कुल्लू में जारी नोटिफिकेशन.




जनता कर्फ्यू के दिन भी खुले रहे थे ठेके
इससे पहले रविवार को पूरे देश और प्रदेश में जनता कर्फ्यू लगा था, तब भी सूबे के तमाम जिलों में शराब के ठेके खुले रहे थे. शराब के ठेकों पर भीड़ आने से भी संक्रमण फैलने का खतरा है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: 200 किमी का सफर पैदल तयकर नाहन पहुंचा दिव्यांग युवक

COVID-19: हिमाचल में कर्फ्यू तोड़ने पर 40 केस दर्ज, 54 गिरफ्तार

बिलासपुर से कांग्रेस के पूर्व विधायक के बेटे ने तोड़ा कर्फ्यू, FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 9:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर