COVID-19: हिमाचल में 4 जिलों में नाइट कर्फ्यू के दौरान बंद रहेंगे शराब के ठेके

सांकेतिक तस्वीर.

Corona virus in Himachal: शिमला और मंडी जिले में कोरोना के 5581 और 5561 केस रिपोर्ट हुए हैं. इसके अलावा, कुल्लू में 3135 और कांगड़ा में 4425 केस अब तक आ चुके हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते चार जिलों मंडी, कुल्लू, शिमला (Shimla), कांगड़ा में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया गया है. इसके चलते लोगों के जीवनयापन पर खासा असर पड़ेगा. जहां रात को बसों और वाहनों आवाजाही थम जाएगी. वहीं, शादियों (Marriage) में बड़ी भीड़ एकत्र होने पर भी रोक रहेगी. वहीं, नाइट कर्फ्यू के चलते अब इन चार जिलों में शराब के ठेके भी बंद रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक बंद रहेंगे.

कब तक रहेंगे आदेश

राज्य आबकारी एवं कराधान कमीशनर की ओर से जारी आदेश के अनुसार, नाइट कर्फ्यू के चलते रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक शराब के ठेके बंद रहेंगे. यह आदेश 24 नवंबर से लेकर 15 दिसंबर तक लागू रहेंगे. इसके अलावा, ठेके खोलने और बंद करने के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

बसों में अब केवल 50 प्रतिशत यात्री करेंगे सफर

कैबिनेट ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकारी और प्राइवेट बसों में अब केवल 50 फीसदी यात्रियों के सफर करने को अपनी मंजूरी दी है. इससे रात को चलने वाली बस सेवा बंद हो जाएगी. कुल्लू और कांगड़ा में टूरिस्ट बसें बंद होने से रात में सफर नहीं कर पाएंगे.

चार जिलों में कोरोना का हाल

शिमला और मंडी जिले में कोरोना के 5581 और 5561 केस रिपोर्ट हुए हैं. इसके अलावा, कुल्लू में 3135 और कांगड़ा में 4425 केस अब तक आ चुके हैं. वहीं, चारों जिलों में कोरोना से 375 लोगों की मौत हुई. वहीं, प्रदेशभर में अबतक 550 मौतें हुई हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.