अपना शहर चुनें

States

भारी बर्फबारी के बाद शिमला में सामान्य हो रहे हालात, HRTC व निजी बस सेवा शुरू

शिमला जिला प्रशासन ने ऊपरी क्षेत्रों की ओर जाने वाले मार्गों को बहाल करने का दावा किया.
शिमला जिला प्रशासन ने ऊपरी क्षेत्रों की ओर जाने वाले मार्गों को बहाल करने का दावा किया.

DC ने कहा कि ढली से कुफरी, फागू, ठियोग और नारकंडा के आसपास फिसलन भरी जगहों (Slippery places) पर जेसीबी मशीनें (JCB Machines) और रोबोट तैनात किए गए हैं. साथ ही इन जगहों पर संबंधित विभागों को पर्याप्त मात्रा में रेत बिछाने के निर्देश (Sand laying instructions) दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि ऊपरी शिमला की ओर जाने वाले रास्तों पर कल ही यातायात बहाल (Traffic restored) किया गया.

  • Share this:
शिमला. प्रदेश समेत जिला शिमला (Shimla) में हुई भारी बर्फबारी (Snowfall) के बाद जनजीवन पटरी पर (Normal Life) लौटने लगा है. करीब पांच दिनों के बाद जिला के ऊपरी शिमला की ओर जाने वाली सड़कों पर वाहन (Vehicles on roads) दौड़ने शुरू हो गए हैं. डीसी शिमला अमित कश्यप के मुताबिक शिमला शहर से रामपुर, रोहड़ू और चौपाल की ओर जाने वाली मुख्य सड़कों को बहाल कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि बीते शाम ही इन रास्तों पर HRTC की बसों को भेजा गया है और साथ ही जो इन सड़कों पर निजी बसें खड़ी थीं उन्हें भी लोगों की सुविधाओं के लिए भेजा गया है. डीसी ने दावा किया है कि रामपुर ,रोहड़ू और चौपाल की ओर जाने वाले सभी तरह के वाहन जा सकेंगे. साथ ही उन्होंने वाहन चालकों को सावधानी पूर्वक वाहन चलाने के निर्देश भी दिए.

फिसलन भरी जगहों पर जेसीबी मशीनें और रोबोट तैनात

DC ने कहा कि ढली से कुफरी, फागू, ठियोग और नारकंडा के आसपास फिसलन भरी जगहों पर जेसीबी मशीनें और रोबोट तैनात किए गए हैं. साथ ही इन जगहों पर संबंधित विभागों को पर्याप्त मात्रा में रेत बिछाने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि ऊपरी शिमला की ओर जाने वाले रास्तों पर कल ही यातायात बहाल किया गया. DC ने कहा कि उन्होंने खुद मौके पर जाकर HRTC की बसों को भेजा.



जिला उपायुक्त के अनुसार बर्फबारी से निपटने के लिए सभी विभाग एकजुट होकर कार्य कर रहे हैं ताकि लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो. उन्होंने कहा कि जिला में जहां बिजली और पेयजल आपूर्ति बाधित हुई है उसे जल्द ही बहाल किया जा रहा है.
ये भी पढ़ें - शिवरात्रि: निर्माणाधीन संस्कृति सदन में होगी देवी-देवताओं के ठहरने की व्यवस्था

ये भी पढ़ें - शिमला में बर्फबारी के कई दिनों बाद भी सामान्य नहीं हुए हालात, कटघरे में सरकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज