Assembly Banner 2021

Lockdown 3.0 : ट्रक में विदेशी प्रेमिका को छुपा कर भाग रहा था, पुलिस ने पकड़ा और....

शिमला में अवैध तरीके से प्रवेश करने पर रूसी प्रेमिका सहित एक शख्स गिरफ्तार (फाइल फोटो)

शिमला में अवैध तरीके से प्रवेश करने पर रूसी प्रेमिका सहित एक शख्स गिरफ्तार (फाइल फोटो)

लॉकडाउन उल्लंघन मामले में ट्रक चालक और क्लीनर भी पकड़े गए हैं. सभी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. रूसी महिला को धौली के क्वारंटाइन सेंटर में और तीनों पुरुषों को शोघी में क्‍वारंटाइन किया गया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू (Kullu) जिले के रहने वाले एक शख्स को उसकी रूसी प्रेमिका (Russian Girlfriend) के साथ गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, ये दोनों उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) से शिमला (Shimla) एक ट्रक में छिपकर आ रहे थे. रूसी महिला 30 साल की है, जबकि कुल्लू के रहनेवाले युवक की उम्र 20 है. इन दोनों की योजना शादी करने की थी. दोनों इसी उद्देश्य से लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करते हुए एक ट्रक में छिपकर शिमला (Shimla) जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया. पुलिस अधीक्षक ओमपति जामवाल ने बताया कि दोनों को चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर यहां से करीब 15 किलोमीटर दूर शोघी में गिरफ्तार किया गया.

दोनों भेजे गए क्वारंटाइन सेंटर

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, इस मामले में ट्रक चालक और क्लीनर भी पकड़े गए हैं. सभी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गई है. रूसी महिला को धौली के क्वारंटाइन सेंटर में और तीनों पुरुषों को शोघी में क्‍वारंटाइन किया गया है. पुलिस इस मामले की तफ्तीश कर रही है. बता दें, देशभर में लॉकडाउन की वजह से लोगों के इधर-उधर जाने की मनाही है. जरूरी काम से जाने के लिए प्रशासन से कर्फ्यू पास की आवश्यकता होती है. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने कहर मचा रखा है, इस महामारी की वजह से दुनिया में अब तक लाखों लोगों की जान जा चुकी है.



कर्फ्यू का उललंघन करने पर 1484 केस दर्ज
वहीं, हिमाचल के पुलिस महानिदेशक (DGP Himachal) एसआर मरडी ने बताया कि प्रदेश में अब तक कर्फ्यू (Cufew) उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ 1484 केस दर्ज किए गए हैं, जिनमें से 1305 व्यक्तियों को उल्लंघन करने पर गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि 465 व्यक्तियों के खिलाफ दंड प्रक्रिया संहिता की निवारक धाराओं के अन्तर्गत कार्रवाई की गई है. उन्होंने जानकारी दी कि कर्फ्यू के उल्लंघन पर 1297 गाड़ियां जब्त की गई हैं और उल्लंघन करने वालों पर 28.45 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है. उन्होंने यह जानकारी राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात के दौरान दी. उन्होंने राज्यपाल को पुलिस प्रशासन के माध्यम से कोविड-19 के संदर्भ में की जा रही कार्रवाई और कानून व्यवस्था को लेकर स्थिति से अवगत करवाया.

ये भी पढ़ें : हिमाचल में कर्फ्यू का उल्लंघन: अब तक 1484 केस, 1305 लोग गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज