Assembly Banner 2021

Himachal: एक माह में LPG सिलेंडर के दाम 100 रुपये बढ़े, कम होती गई सब्सिडी, पेट्रोल की कीमतों ने भी निकाला दम

हिमाचल में पेट्रोल के दामों में जमकर इजाफा हुआ है.

हिमाचल में पेट्रोल के दामों में जमकर इजाफा हुआ है.

LPG and Petrol Prices Increased in Himachal: गैस एजेंसियों के संचालकों का कहना है कि रेट कंप्यूटर के जरिये अपडेट होते हैं और कंपनियां दाम तय करती हैं. वहीं हिमाचल में एक साल में पेट्रोल के दाम 14 रुपये बढ़े हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के साथ रसोई गैस सिलेंडरों (LPG Cylinder) के बढ़ते दामों से लोग परेशान हैं. गैस के दाम लगातार बढ़ रहे हैं लेकिन सब्सिडी कम होती जा रही है. हिमाचल में घरेलू गैस सिलेंडरों पर बीते 11 माह से उपभोक्ताओं (Consumer) को महज 32 रुपये कम सब्सिडी मिल रही है. स्थानीय गैस कंपनियों से पूछने पर जवाब मिलता है कि सब दिल्ली (Delhi) से तय होता है.

हिमाचल में मई 2020 से सब्सिडी के नाम पर उपभोक्ताओं को नाममात्र सब्सिडी मिल रही है. जून 2020 से मार्च 2021 तक उपभोक्ताओं को सब्सिडी के महज 31.83 रुपये मिल रहे हैं, जबकि सिलेंडर की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं. बीते एक माह में तीन बार सिलेंडर के दाम बढ़े हैं. इसमें अब तक कुल 100 रुपये का इजाफा किया जा चुका है. एक फरवरी को घरेलू गैस सिलेंडर का दाम 791 रुपये था. इसके बाद चार फरवरी को 25 रुपये, 15 फरवरी को 50 और 25 फरवरी को 25 रुपये दाम बढ़ाए गए. बता दें कि अप्रैल 2020 में जब सिलेंडर 786 रुपये था तो सब्सिडी 194.33 मिल रही थी, लेकिन अब महज 32 रुपये सब्सिडी दी जा रही है.

जब भी बुकिंग करवाओ, मिलता है नया दाम
लोगों का यहां तक कहना है कि जब भी वह नया सिलेंडर बुक करवाते हैं तो हर बार नई कीमत होती है. वहीं, गैस एजेंसियों के संचालकों का कहना है कि रेट कंप्यूटर के जरिये अपडेट होते हैं और कंपनियां दाम तय करती हैं.वहीं हिमाचल में एक साल में पेट्रोल के दाम 14 रुपये बढ़े हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज