LPG Cylinder rates in Himachal: हिमाचल में घरेलू सिलेंडर हुआ सस्ता, व्यावसायिक के दाम बढ़े

एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम.

एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम.

LPG Cylinder rates in Himachal: शिमला शहर में बिजली पर सरकार ने सैस बढ़ाया है. वहीं, पानी की दर्रों में भी जल्दी ही इजाफा होने वाला है.इसके अलावा, शहर में शराब के दाम भी बढ़े हैं. निगम ने बजट में बिजली और शराब पर सैस बढ़ाया है. कुल्लू में टोल के दाम भी बढ़े हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 2, 2021, 10:28 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में घरेलू गैस सिलेंडर के दोम गिरावट आई है और सिलेंजडर 10 रुपये सस्ता हो गया है. घरेलू उपभोक्ताओं को अप्रैल में होम डिलीवरी सहित 906 रुपये चुकाने पड़ेंगे. इस माह रसोई गैस सिलिंडर का दाम 856 रुपये तय हुआ है और 50 रुपये डिलीवरी चार्ज होगा.

मार्च में घरेलू सिलेंडर 25 रुपये महंगा हुआ था. फरवरी में तीन बार हुई बढ़ोतरी में सिलिंडर के दाम 100 रुपये बढ़े थे. व्यावसायिक सिलेंडर के दाम 35 रुपये बढ़ गए हैं. अप्रैल में व्यावसायिक उपभोक्ताओं को 59 रुपये के डिलीवरी चार्ज सहित कुल 1790 रुपये चुकाने पड़ेंगे. घरेलू सिलिंडरों पर अप्रैल 2021 से मार्च 2022 तक सब्सिडी कोटे में 12 सिलिंडर मिलेंगे.

महंगाई ने लगाई आग

हिमाचल में महंगाई से आम जनता परेशान है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी इजाफा हुआ है. हालांकि, मौजूदा कुछ समय से इनकी कीमतें स्थिर हो गई हैं. लेकिन महंगाई बढ़ने से आम जनता परेशान है. शिमला शहर में बिजली पर सरकार ने सैस बढ़ाया है. वहीं, पानी की दर्रों में भी जल्दी ही इजाफा होने वाला है.इसके अलावा, शहर में शराब के दाम भी बढ़े हैं. निगम ने बजट में बिजली और शराब पर सैस बढ़ाया है. कुल्लू में टोल के दाम भी बढ़े हैं. यहां टोल प्जाला में अब 5 से दस फीसदी रेट बढ़ाए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज