• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल में महंगाई की मार: पेट्रोल 100 रुपये तो LPG सिलेंडर के दाम 1000 रुपये पार

हिमाचल में महंगाई की मार: पेट्रोल 100 रुपये तो LPG सिलेंडर के दाम 1000 रुपये पार

हिमाचल में पहली बार गैस सिलेंडर एक हजार के पार हो गया है.

हिमाचल में पहली बार गैस सिलेंडर एक हजार के पार हो गया है.

LPG Cylinder and Petrol rates in Shimla: एक अक्तूबर को घरेलू गैस सिलिंडरों के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी. अब बुधवार को 15 रुपये दाम बढ़ गए हैं. राजधानी शिमला में गैस सिलेंडर की कीमत 986 रुपये थी जो अब बढ़कर 1000 के पार पहुंच गई है. यानी की घरेलू गैस के दाम में 15 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल में नवरात्र उत्सव और उपचुनाव से पहले प्रदेश की जनता को महंगाई का झटका लग गया है. हिमाचल प्रदेश में पहली बार घरेलू एलपीजी सिलिंडर (LGP Cylinder) के दाम एक हजार रुपये से पार हो गए हैं. गैस कंपनियों ने घरेलू सिलेंडर के दाम में 15 रुपये की बढ़ोतरी की है, जिससे प्रदेश की जनता पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है. प्रदेश में अब होम डिलीवरी के साथ घरेलू एलपीजी सिलेंडर लेने के लिए 1001.75 रुपये चुकाने होंगे.

घरेलू उपभोक्ताओं को 17 रुपये की सब्सिडी (Subsidy) बैंक खातों में लौटाई जाएगी. वहीं व्यावसायिक सिलेंडर के दाम दो रुपये कम हुए हैं. अब जनता को 1906 रुपये में व्यावसायिक गैस सिलिंडर मिलेगा.रसोई गैस सिलिंडर में लगी महंगाई की आग के साथ-साथ राजधानी शिमला में सामान्य पेट्रोल का प्रति लीटर दाम भी 100 रुपये पार हो गया है. शिमला में पेट्रोल 100.11 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.नवरात्र से पहले हुई गैस सिलिंडर व पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी ने आम जनता की कमर तोड़ दी है.
शिमला की जनता ने केंद्र सरकार से लगाई गुहार,महंगाई पर नियंत्रण करे सरकार
शिमला में गृहणियों और दो वक्त की रोटी के लिए रेहड़ी लगाने वाले लोगों का कहना है कि महंगाई सातवें आसमान पर पहुंच गई है.लेकिन कम होने का नाम नहीं ले रही है.एक ओर केंद्र सरकार अच्छे दिनों के बड़े बड़े दावे करती रही है लेकिन महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है.आम जनता को अपना घर चलाना मुश्किल हो गया है.ऐसे में जाएं तो जाएं कहाँ न खाने का सस्ता सामान मिल रहा और न ही बनाने का.सरकार ने गैस सिलेंडर तो दे दिए लेकिन इन्हें भरने के लिए कई दिनों तक कमाना पड़ता है ऐसे में उन्होंने मोदी सरकार से महंगाई पर नियंत्रण करने की मांग की है.

घरेलू गैस के दाम में सरकार ने की 15 रुपए की बढ़ौतरी
बता दें कि एक अक्तूबर को घरेलू गैस सिलिंडरों के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी. अब बुधवार को 15 रुपये दाम बढ़ गए हैं. राजधानी शिमला में गैस सिलेंडर की कीमत 986 रुपये थी जो अब बढ़कर 1000 के पार पहुंच गई है. यानी की घरेलू गैस के दाम में 15 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. पहले ही महंगाई की मार झेल रही जनता की घरेलू सिलिंडर महंगे होने से परेशानियां और अधिक बढ़ गई है. इससे आम लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज