Assembly Banner 2021

LPG Price Hike: हिमाचल में 11 दिनों में 75 रुपये महंगा हुआ गैस का सिलेंडर, कांग्रेस का तंज- 'अच्छे दिन'

गैस सिलेंडर के दाम बढ़े.

गैस सिलेंडर के दाम बढ़े.

LPG Gas Rate in Himachal: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने बढ़ती महंगाई पर सवाल उठाया है. साथ ही उन्होंने एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि अच्छे दिन?

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2021, 7:38 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 11 दिनों के भीतर रसोई गैस सिलेंडर 75 रुपये महंगा (Costly) हो गया है. घरेलू उपभोक्ताओं (Domestic Consumer) को इस माह सिलिंडर (LPG Cylinder) के लिए 866 रुपये चुकाने पड़ेंगे. एक फरवरी को रसोई गैस सिलेंडर का दाम 791 रुपये तय हुआ था. गैस कंपनियों ने चार फरवरी को 25 रुपये, जबकि सोमवार को 50 रुपये और बढ़ा दिए हैं.

जानकारी के अनुसार, व्यावसायिक गैस सिलेंडर 9 रुपये सस्ता हुआ है.फरवरी में व्यावसायिक सिलिंडर 1666 रुपये में मिलेगा. घरेलू उपभोक्ताओं को सब्सिडी के तौर पर 31 रुपये लौटाए जाएंगे. बीते कई माह से रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने के बावजूद सब्सिडी की राशि में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. गैस कंपनियों के स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि राष्ट्रीय स्तर से ही सब्सिडी तय होती है.

कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा ने पूछा सवाल.




कांग्रेस ने उठाए सवाल
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने बढ़ती महंगाई पर सवाल उठाया है. साथ ही उन्होंने एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि अच्छे दिन? वहीं, लोग भी सिलेंडर के दाम बढ़ने से परेशान हैं. इसके अलावा, प्याज की कीमतों में भी इजाफा हो रहा है. ऐसे में लोगों की रसोई पर खासा असर पड़ रहा है. पेट्रो पदार्थों की भी कीमतें लगातार बढ़ रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज