शिमला: दो किग्रा चरस के साथ 31 साल का युवक गिरफ्तार

हिमाचल में नशे का कारोबार.
हिमाचल में नशे का कारोबार.

Drugs in Himachal: एसपी ने कहा कि शिमला पुलिस नशे के खात्मे के लिए प्रतिबद्ध है. विशेष टीम और थाने की टीम को कामयाबी मिली है.

  • Share this:
शिमला.  हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की शिमला पुलिस (Shimla Police) को नशे के खिलाफ अभियान में बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने कुमारसैन क्षेत्र में एक युवक को 2 किलोग्राम चरस के साथ पकड़ा है. युवक की गाड़ी से चरस (Drugs) बरामद की है और आरोपी को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

नाके पर पकड़ा गया युवक
ट्रैफिक चैकिंग और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस की विशेष टीम और नारकंडा चौकी के जवान गश्त पर थे. सोमवार सुबह बारूबाग के पास नाके के दौरान रामपुर से शिमला (Shimla) की ओर आ रही एक ब्राउन रंग की बोलेरो गाड़ी को चैकिंग के लिए रोका गया. एचपी-35-5777 नंबर की इस गाड़ी में एक युवक बैठा था, गाड़ी की चैकिंग की गई तो उसमें 2.058 किलोग्राम चरस बरामद की गई. एडिश्नल एसपी प्रवीर ठाकुर ने इसकी पुष्टि की.

31 साल का है आरोपी
पुलिस के मुताबिक आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसका नाम राज कुमार है. आरोपी कुल्लू जिले की आनी तहसील के मुहान गांव का रहने वाला है. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया. आरोपी को मंगलवार को विशेष अदालत में पेश किया जाएगा. मामले की तफ्तीश की जा रही है. पुलिस पता लगा रही है कि इतनी चरस कहां से खरीदी गई है और कहां सप्लाई की जा रही थी. आरोपी अकेला इस अपराध में शामिल है या इसके पीछे कोई गिरोह काम कर रहा है.



नशे के खिलाफ बैठक
शिमला पुलिस की सोमवार को मासिक क्राइम मिटिंग थी. इस बैठक का मुख्य मुद्दा भी नशा माफिया पर रोक लगाना था. नशे की रोकथाम के लेकर इस बैठक में एपी मोहित चावला ने निर्देश दिए कि अधिकारी और कर्मचारी समन्वय स्थापित कर सक्रियता से कार्य करना होगा. नशे के मामलों पर और सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए. इस मामले पर एसपी ने कहा शिमला पुलिस नशे के खात्मे के लिए प्रतिबद्ध है. विशेष टीम और थाने की टीम को कामयाबी मिली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज