VIDEO: सतलुज में डूब रहा था शख्स, 16 साल के नाबालिग ने जान पर खेलकर बचाया

शिमला: सतलुज से बचाए गए शख्स के साथ राहुल.
शिमला: सतलुज से बचाए गए शख्स के साथ राहुल.

किशोर ने अपनी जान की परवाह किये बिना ही सतलुज नदी में छलांग मारी और इस आदमी को पकड़ कर 50 मीटर आगे ले जाने के बाद किनारे पर पहुँचाया.

  • Share this:
तत्तापानी (शिमला). 16 साल के नाबालिग (Minor) किशोर की मुस्तैदी और साहस से पानी में डूब रहे शख्स की जान बच गई. युवक अपनी जान जोखिम में डालकर सतलुज नदी से शख्स को खींचकर बाहर निकाला. मामला हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) के प्रसिद्ध तत्तापानी का है.

जानकारी के अनुसार, घटना मंगलवार शाम की है. प्रसिद्ध पर्यटन स्थल तत्तापानी में अफरा-तफरी मच गई थी. शाम साढे छह बजे करीब होटल हॉट स्प्रिंग के समीप से सतलुज नदी में एक शख्स डूब रहा था. इस दौरान कुछ महिलाओं ने व्यक्ति को डूबता देख बचाओ-बचाओ चिल्लाना शुरू कर दिया. चीख पुकार का शोर सुनते ही 16 साल का नाबालिग राहुल रैना वहां पहुंचा और देखा कि एक आदमी पानी में डूब रहा है. उसने पहले डूब रहे शख्स को आवाज दी, लेकिन पानी के ठंडा होने की वजह वह शख्स बेहोश हो गया था और डूब रहा था.

राहुल की टांगों में आई खरोंचे
किशोर ने अपनी जान की परवाह किये बिना ही सतलुज नदी में छलांग मारी और इस आदमी को पकड़ कर 50 मीटर आगे ले जाने के बाद किनारे पर पहुँचाया. राहुल ने अपनी जान को जोखिम में डालकर रिंकू नामक इस व्यक्ति को पानी से बाहर निकाला. बाद में उसने बेहोश व्यक्ति की 10 से 15 मिनट तक सीपीआर दी और उसे होश आया.शख्स को उपचार के लिये सुन्नी के नागरिक अस्पताल ले जाया गया. जहां अब उसकी हालत स्थिर है. वहीं, राहुल को टांगों में भी काफी चोटें आई है. सुन्नी पुलिस का कहना है कि उन्हें इस हादसे की कोई जानकारी नहीं मिली है.



शिमला का तत्तापानी इलाका.


क्या बोला राहुल
राहुल ने बताया कि उसने शोर सुना तो देखा कि एक शख्स पानी में डूब रहा था. उसने शख्स को आवाज लगाई, लेकिन उसने कोई रिएक्शन नहीं दिया. बाद में वह पानी में कूद गया. राहुल ने बताया कि वह शख्स काफी भारी थी, लेकिन उसने पानी से बाहर निकाला. वह बेहोश हो गया था. इस पर राहुल ने बताया कि उसने स्कूल में पढ़ा था कि पानी में डूब रहा कोई व्यक्ति अगर बेहोश हो जाए तो उसे सीपीआर देना चाहिए. उसने भी उसकी छाती जोर से दबाई तो उस शख्स को होश आ गया. बता दें कि राहुल के साहस की अब पूरे इलाके में तारीफ हो रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज