• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Mandi By-Election: मंडी उपचुनाव के लिए टिकट की खींचतान, प्रतिभा सिंह दिल्ली तो आश्रय जनता दरबार पहुंचे

Mandi By-Election: मंडी उपचुनाव के लिए टिकट की खींचतान, प्रतिभा सिंह दिल्ली तो आश्रय जनता दरबार पहुंचे

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी एवं पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह और बेटे विधायक विक्रमादित्य ने मंगलवार को कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं से नई दिल्ली में मुलाकात की.

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी एवं पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह और बेटे विधायक विक्रमादित्य ने मंगलवार को कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं से नई दिल्ली में मुलाकात की.

Mandi Lok Sabha By-Election: भाजपा के सांसद रहे रामस्वरूप शर्मा के निधन के बाद मंडी लोकसभा सीट खाली हो गई है. इस सीट पर पूर्व सीएम दिवंगत वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह और पंडित सुखराम के बेटे आश्रय शर्मा के बीच टिकट के लिए खींचतान चल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में मंडी संसदीय चुनाव के ऐलान से पहले कांग्रेस के दो गुटों में टिकट के लिए खींचतान शुरू हो गई है. हिमाचल कांग्रेस कमेटी ने जहां मंडी के लिए पूर्व दिवंगत सीएम प्रतिभा सिंह की पत्नी और मंडी से सांसद रही प्रतिभा सिंह का नाम भेजा है. वहीं, मंडी से कांग्रेस के दिग्गज नेता पंडित सुखराम के पोते आश्रय शर्मा भी टिकट के लिए दावेदारी ठोंक रहे हैं. उन्होंने जनंसपर्क अभियान छेड़ दिया है. बता दें कि 2019 में आश्रय मंडी लोकसभा सीट से चुनाव लड़े थे और रामस्वरूप शर्मा से चार लाख वोटों से हार गए थे.

    पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी एवं पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह और बेटे विधायक विक्रमादित्य ने मंगलवार को कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं से नई दिल्ली में मुलाकात की. दोनों ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल, एआईसीसी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला से मुलाकात की और उन्हें राजनीतिक गतिविधियों की धरातल की वास्तविक परिस्थितियों से अवगत करवाया गया.

    आश्रय हुए एक्टिव

    मंडी से चुनाव लड़ चुके आश्रय शर्मा अब संसदीय क्षेत्र में एक्टिव हुए हैं. दिल्ली से लौटे आश्रय ने सोमवार को जहां जिले के नाचन का दौरा किया. वहीं, मंगलवार को सदर हलके में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. वहीं बुधवार को आश्रय बल्ह में जनसंपर्क अभियान करेंगे. मंडी से चुनाव लड़ चुके आश्रय शर्मा अब संसदीय क्षेत्र में एक्टिव हुए हैं. दिल्ली से लौटे आश्रय ने सोमवार को जहां जिले के नाचन का दौरा किया.

    मंडी से चुनाव लड़ चुके आश्रय शर्मा अब संसदीय क्षेत्र में एक्टिव हुए हैं. दिल्ली से लौटे आश्रय ने सोमवार को जहां जिले के नाचन का दौरा किया.

    दो परिवारों में जंग

    दरअसल, मंडी लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव होना है. कांग्रेस ने प्रतिभा सिंह का नाम तय किया है. हालांकि, सुखराम चाहते हैं कि उनके पोते को टिकट मिले. उन्होंने चंद रोज पहले ही कहा था कि वह हाईकमान से इस बारे में बात करेंगे. मां के चुनाव लड़ने के सवाल पर शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हमारे परिवार में महत्वाकांक्षा नहीं है. ना ही कोई स्वार्थ है और ना ही पद का कोई लोभ. पार्टी हाईकमान निर्णय करेगा कि चुनाव कौन लड़ेगा, अगर पार्टी आलाकमान ये फैसला करेगा तो हम निर्णय का स्वागत करेंगे. साथ ही कहा कि वीरभद्र सिंह कई दफा मंडी संसदीय क्षेत्र का नेतृत्व कर चुके हैं और पार्टी के हितों की लड़ाई हमेशा लड़ी है. वीरभद्र परिवार हमेशा से पार्टी के सिद्धांतों पर चलता है और पार्टी हित्त के लिए हमेशा तत्पर रहता है.

    क्या बोले थे सुखराम

    कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर की ओर से हाल ही में प्रतिभा सिंह को सर्वमान्य प्रत्याशी घोषित किए जाने पर पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री पंडित सुखराम ने नाराजगी जाहिर की थी. सुखराम ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को नसीहत दी और उन्‍होंने दिल्ली में पार्टी हाईकमान से मुलाकात करके अपनी बात रखने की बात भी कही. पंडित सुखराम ने कहा कि टिकट किसे देना है और किसे नहीं, यह पार्टी हाईकमान का अंदरूनी फैसला होता है. टिकट पार्टी हाईकमान के निर्णय पर दिया जाता है न कि मीडिया में बयान देकर.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज