Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव: CM के प्रतिभा सिंह को ‘मजबूर’ कहने पर पर बोले विक्रमादित्य, ‘रावण ने भी सीता को मजबूर समझा था...’

हिमाचल उपचुनाव: CM के प्रतिभा सिंह को ‘मजबूर’ कहने पर पर बोले विक्रमादित्य, ‘रावण ने भी सीता को मजबूर समझा था...’

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह  प्रत्याशी प्रतिभा सिंह के बेटे हैं. (FILE PHOTO)

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह प्रत्याशी प्रतिभा सिंह के बेटे हैं. (FILE PHOTO)

Mandi By-elections:गौरतलब है कि प्रतिभा सिंह मंडी सीट से दो बार सांसद रही हैं. हालांकि, दोबार उन्हें हार का सामना भी करना पड़ा है. वह इस सीट से पांचवीं बार मैदान में हैं. प्रतिभा सिंह वीरभद्र सिंह के बिना पहली बार चुनाव मैदान में हैं. हालांकि, भाजपा प्रत्याशी रिटायर ब्रिग्रेडियर कुशाल ठाकुर से उन्हें कड़ी चुनौती मिल रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा सीट के लिए चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है. वैसे-वैसे अब सियासी बयानबाजी भी तेज होने लगी है. कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने अपनी माता प्रतिभा सिंह को विरोधियों के मजबूर बताने पर पलटवार किया है. विक्रमादित्य सिंह ने कहा, “मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी कहते हैं कि प्रतिभा सिंह मजबूर प्रत्याशी हैं. उन्हें याद रखना चाहिए कि रावण ने भी सीता को मजबूर समझा था, आगे क्या हुआ था वो इतिहास है.”

साथ ही विक्रमादित्य सिंह ने सरकार को घेरते हुए कहा कि महँगाई और बेरोज़गारी का हिसाब जनता इस बारी सरकार से लेने वाली है. डबल इंजन की सरकार हाफ़ चुकी है. इस दिशाहीन और निकम्मी सरकार का पतन होना तय है.

साथ ही विक्रमादित्य सिंह ने सरकार को घेरते हुए कहा कि महँगाई और बेरोज़गारी का हिसाब जनता इस बारी सरकार से लेने वाली है.

दरअसल, हाल ही में प्रचार के दौरान प्रतिभा सिंह ने कहा था कि महंगाई और प्रदेश के बदतर हालात के चलते उन्हें चुनाव लड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा. वह चुनाव नहीं लड़ना चाहती थी. इसके बाद सीएम समेत भाजपा नेताओँ ने प्रचार में प्रतिभा सिंह को मजबूरी में चुनाव लड़ने का मुद्दा बनाकर हमले बोले. सीएम जयराम ठाकुर ने भी कई मंचों पर यह बात दोहराई. अब इस पर कांग्रेस खेमे से लगातार प्रतिक्रियाएँ आ रही हैं.
दो बार मंडी से सांसद रही हैं प्रतिभा सिंह
गौरतलब है कि प्रतिभा सिंह मंडी सीट से दो बार सांसद रही हैं. हालांकि, दोबार उन्हें हार का सामना भी करना पड़ा है. वह इस सीट से पांचवीं बार मैदान में हैं. प्रतिभा सिंह वीरभद्र सिंह के बिना पहली बार चुनाव मैदान में हैं. हालांकि, भाजपा प्रत्याशी रिटायर ब्रिग्रेडियर कुशाल ठाकुर से उन्हें कड़ी चुनौती मिल रही हैं.

Tags: Himachal pradesh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर