Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव: ‘वोट नहीं श्रद्धांजलि चाहिए’ पोस्टर पर घिरे कांग्रेस MLA विक्रमादित्य सिंह

हिमाचल उपचुनाव: ‘वोट नहीं श्रद्धांजलि चाहिए’ पोस्टर पर घिरे कांग्रेस MLA विक्रमादित्य सिंह

हिमाचल: कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह की ओर से शेयर किया गया पोस्टर.

हिमाचल: कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह की ओर से शेयर किया गया पोस्टर.

Mandi by-elections: मंडी लोकसभा सीट से उपचुनाव के लिए विक्रमादित्य सिंह की मां प्रतिभा सिंह को कांग्रेस की ओर से मैदान में उतारा गया है. यहां से वह दो पहले भी सांसद रह चुकी हैं. पांचवीं बार चुनावी मैदान में उतर रही हैं.

    विनोद कुमार कटवाल

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने मंडी लोकसभा सीट और तीन विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया. मंडी से कांग्रेस ने दो बार की सांसद और वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को मैदान में उतारा है. उनके नाम का ऐलान होते ही बेटे और कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने एक पोस्टर रिलीज किया और लिखा, इस बार ‘वोट नहीं, श्रद्धंजलि चाहिए’. हालांकि, विक्रमादित्य सिंह पोस्ट पर घिर गए और सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें खरी-खरी सुनाई. लोगों ने पोस्टर पर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएँ दी.

    कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह की इस पोस्ट पर सुबह दस बजे तक बीस हजार लाइक्स और 902 शेयर आए. साथ ही 3 हजार के करीब कमेंट किए गए. कुछ कमेंट उनके सर्मथन तो कुछ कमेंट में उनकी इस पोस्ट का विरोध हुआ. एक युवती ने पोस्ट पर लिखा, “राजा साहब द्वारा किए गए कामों को श्रद्धांजलि… ऐसा कहना सर्वथा अनुचित है. कृपया सही शब्दों का चयन करें. राजा साहब द्वारा किए गये काम हमेशा के लिए रहेंगे, धरोहर बन के. तो उन कार्यों को श्रद्धांजलि क्यूँ दे? बेहतर होता यदि लिखा जाता राजा साहब द्वारा किए गए कार्यों के प्रति आभार और कृतज्ञता और उन्हीं के विकास की उसी परम्परा को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर..’

    विक्रमादित्य सिंह ने फेसबुक पर पोस्टर शेयर किया.

    अन्य महिला यूजर ने लिखा, “हम राजा जी के कामों का श्रेय राजा जी को देते हैं वो पूरा हिमाचल मानता है. लेकिन श्रद्धाजंलि के नाम पर वोट माँगना उस पवित्रात्मा का अपमान है.

    सोशल मीडिया पर लोगों ने किए कमेंट.

    वहीं, एक युवक ने लिखा, ‘बस करो, इस तरह की सहानुभूति से वोट नहीं बनते.’ करीब 3 हजार कमेंट्स में तमाम तरह की प्रतिक्रिया लोगों ने दी. बता दें कि हाल ही में शिक्षकों लेकर दिए गए एक बयान से विक्रमादित्य सिंह घिर गए थे और विवाद के बाद उन्हें सफाई देनी पड़ी थी. दरअसल, विक्रमादित्य सिंह हर मुद्दे में अपनी राय रखते हैं.

    पोस्टर के साथ क्या लिखा
    विक्रमादित्य सिंह ने फेसबुक पर पोस्टर शेयर किया और लिखआ, ‘श्री वीरभद्र सिंह द्वारा किए गए कामों को विनम्र श्रद्धांजलि. वही विचार-वही सोच. हिमाचल का सर्वत्र विकास. मंडी संसदीय क्षेत्र के अधूरे पड़े विकास कार्य को सही मुक़ाम तक पहुँचाना है’. सकारात्मकता से आगे बढेंगे, सही का समर्थन और ग़लत का विरोध करेंगे.

    Tags: Former CM Virbhadra Singh, Himachal Congress, Himachal Politics, Mandi news, Shimla News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर