Home /News /himachal-pradesh /

Mandi Hooch Tragedy: शराब बाटलिंग प्लांट का लाइसेंस सस्पेंड, एक अधिकारी भी निलंबित

Mandi Hooch Tragedy: शराब बाटलिंग प्लांट का लाइसेंस सस्पेंड, एक अधिकारी भी निलंबित

जहरीली शराब पीने के बाद जहां पांच लोगों की मौत हुई थी. वहीं, गुरुवार को दो और लोगों की जहरीली शराब ने जान ली है.

जहरीली शराब पीने के बाद जहां पांच लोगों की मौत हुई थी. वहीं, गुरुवार को दो और लोगों की जहरीली शराब ने जान ली है.

Mandi Hooch Tragedy: मंडी के सुंदरनगर के सलापड़ और कांगू इलाके में 17 जनवरी को जहरीली शराब पीने से कुल 7 लोगों की मौत हो गई थी. इन्होंने देसी शराब पी थी. मामले में अब तक कुल 12 लोगो को गिरफ्तार किया गया है. सुंदरनगर के अलावा, हमीरपुर, जम्मू कश्मीर और यूपी के आरोपी पकड़े गए हैं. हमीरपुर में एक घर में यह शराब बनाई जा रही थी.आरोपियों में एक कांग्रेस नेता भी शामिल है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश के मंडी में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत का मामला गमार्या हुआ है. इस बीच आबकारी एवं कराधान विभाग ने मंडी जिला के जोगिन्द्रनगर के गलू स्थित बाटलिंग प्लांट का लाइसेंस निलंबित कर दिया है. 18 जनवरी को आबकारी विभाग के अधिकारियों ने इस बाटलिंग प्लांट का निरीक्षण किया था,. निरीक्षण के दौरान प्लांट में भारी अनियमितताएं पाई गईं थी.

सोमवार को शिमला में इस बोटलिंग प्लांट के निदेशक का पक्ष सुनने के बाद विभाग के स्टेट कमिश्नर ने प्लांट के लाइसेंस को निलम्बित कर दिया. साथ ही इस मामले में एक विभागीय अधिकारी को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए सस्पेंड किया गया. विभाग की ओर से निलंबित अधिकारी के खिलाफ आगामी अनुशासनात्मक की जा रही है और पूरे मामले पर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. विभाग की ओर से इस मामले पर प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है. इस जानकारी के अलावा अन्य कोई सूचना विभाग की ओर से नहीं दी गई है.

विभाग के अनुसार, कुछ समय में विभाग के अधिकारियों ने प्रदेश में स्थित के बाटलिंग प्लांट की चैकिंग के दौरान अनियमताओं के 9 मामले पकड़े हैं. इनमें जिला सिरमौर स्थित एक बाटलिंग प्लांट स्प्रिट भंडारण से संबंधित अनियमितता पाए जाने पर प्लांट से 32.27 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया है. सोलन की एक इकाई पर भी कार्यवाई की गई और उसका लाइसेंस भी निलम्बित कर दिया गया है और रिकवरी के लिए नोटिस दिया गया है. इन सभी मामलों में विभागीय कर्मचारियों को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए निलम्बित कर दिया गया है. इन सभी के विरूद्ध आगामी अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में जा रही है.
अब तक मामले में क्या हुआ
मंडी के सुंदरनगर के सलापड़ और कांगू इलाके में 17 जनवरी को जहरीली शराब पीने से कुल 7 लोगों की मौत हो गई थी. इन्होंने देसी शराब पी थी. मामले में अब तक कुल 12 लोगो को गिरफ्तार किया गया है. सुंदरनगर के अलावा, हमीरपुर, जम्मू कश्मीर और यूपी के आरोपी पकड़े गए हैं. हमीरपुर में एक घर में यह शराब बनाई जा रही थी.आरोपियों में एक कांग्रेस नेता भी शामिल है.

Tags: Himachal Police, Illegal liquor

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर