Home /News /himachal-pradesh /

Mandi Hooch Tragedy: अब तक 7 आरोपी गिरफ्तार, पड़ोसी राज्यों में भी छापेमारी

Mandi Hooch Tragedy: अब तक 7 आरोपी गिरफ्तार, पड़ोसी राज्यों में भी छापेमारी

पुलिस महानिदेशक का कहना है कि हिमाचल और बाहरी राज्यों में पुलिस की रेड जारी है. अब तक बड़े पैमाने पर पुलिस ने महत्वपूर्ण दस्तावेजों समेत शराब और अन्य सामान पकड़ा है.

पुलिस महानिदेशक का कहना है कि हिमाचल और बाहरी राज्यों में पुलिस की रेड जारी है. अब तक बड़े पैमाने पर पुलिस ने महत्वपूर्ण दस्तावेजों समेत शराब और अन्य सामान पकड़ा है.

Mandi Hooch Tragedy: सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख और प्रशासन की तरफ से भी 4-4 लाख की आर्थिक सहायता मुहैया करवाने का आश्वासन दिया गया है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सलापड़ और कांगू में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत के मामले पर पुलिस की छापेमारी और आरोपियों की धरपकड़ जारी है. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य पुलिस प्रमुख डीजीपी संजय कुंडू ने शुक्रवार को मंडी का दौरा किया और पूरे मामले की जानकारी ली. शिमला लौटने पर डीजीपी ने दावा किया कि इस मामले के 7 मुख्य आरोपियों को हिमाचल पुलिस ने 48 घंटों के भीतर पकड़ लिया है.

पुलिस महानिदेशक का कहना है कि हिमाचल और बाहरी राज्यों में पुलिस की रेड जारी है. अब तक बड़े पैमाने पर पुलिस ने महत्वपूर्ण दस्तावेजों समेत शराब और अन्य सामान पकड़ा है. उन्होंने कहा कि कुछ स्थानों पर रेड के साथ साथ आरोपियों की धरपकड़ भी जारी है. डीजीपी ने कहा कि पुलिस ने काफी सुबूत जुटा लिए हैं. शनिवार शाम तक पूरे खेल का खुलासा करेंगे. वहीं, पता चला है कि मामले में पुलिस ने सुंदरनगर, पालमपुर और बैजनाथ से तीन लोग गिरफ्तार किए हैं। शराब माफ‍िया के गिरोह का मुख्‍य सरगना कालू भी पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया है.

डीजीपी ने कहा कि ये मामला काफी बड़ा है और इसके तार दूर-दूर तक फैले हुए हैं जिसके चलते एसआईटी में अन्य अधिकारियों को भी शामिल किया गया है. इसके तार ऊना और सोलन जिले के औद्यौगिक क्षेत्र बीबीएन से जुड़े होने के चलते डीजीपी ने एसआईटी के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद पुलिस जिला बद्दी के एसपी मोहित चावला, ऊना जिले के एसपी अर्जित सेन, कांगड़ा जिले के एडिशनल एसपी और परवाणु के  डीएसपी एसआईटी में शामिल किया.

सात लोगों की जिंदगी गटक गई शराब

बता दें कि 17 जनवरी की शाम को कुछ लोगों ने मंडी जिले के सलापड़ में देसी शराब पी थी, ये शराब कांगड़ा के संसारपुर और चंडीगढ़ में बनाई गई थी. शराब पीने के बाद इनकी तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी इस घटना पर दुख जताया है. सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख और प्रशासन की तरफ से भी 4-4 लाख की आर्थिक सहायता मुहैया करवाने का आश्वासन दिया गया है. बीमार लोगों के उपचार का सारा खर्च सरकार उठाएगी. फौरी राहत के तौर पर 50-50 हजार की राशि दी जा चुकी है.

Tags: Himachal Police, Illegal Liquor Factory, Illicit liquor business, Mandi Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर