Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    किन्नौर के पुरबनी गांव में लगी जबर्दस्त आग, करोड़ों की संपत्ति हुई खाक

    किन्नौर के पुरबनी गांव में लगी आग की लपट साफ तौर से दूर से ही दिख जा रही थी.
    किन्नौर के पुरबनी गांव में लगी आग की लपट साफ तौर से दूर से ही दिख जा रही थी.

    किन्नौर के पुरबनी गांव के बीचोबीच आज दोपहर आग लग गई. इस आग की चपेट में 4-5 मकान आग आ गए, आग इतनी भयंकर थी कि उसपर काबू पाना बहुत मुश्किल था.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 23, 2020, 7:28 PM IST
    • Share this:
    किन्नौर. हिमाचल प्रदेश में सर्दियों के शुरू होते ही आग लगने के हादसे खूब होने लगते हैं. ताजा मामला किन्नौर (Kinnaur) जिले का है. यहां के पुरबनी गांव के बीचोबीच जबर्दस्त आग लगी है. आग लगने से करोड़ों रुपये की सम्पत्ति जल कर राख हो गई. स्थानीय लोगों द्वारा आग पर काबू पाने की कोशिशें होती रहीं. आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड (fire brigade) की टीम मौके के लिए रवाना हो चुकी है.

    जिला किन्नौर के पुरबनी गांव के बीचोबीच आज दोपहर बाद आग लग गई. इस आग की चपेट में 4-5 मकान आग आ गए, आग पर काबू पाने में स्थानीय ग्रामीण जुट गए थे, लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि उसपर काबू पाना बहुत मुश्किल था. आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है. सूत्रों ने बताया कि जिला प्रशासन की टीम भी मौके के लिए रवाना हो गई है. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. भयंकर आग लगने से जहां करोड़ों की सम्पत्ति जल कर खाक हो गई है, वहीं सर्दियों के लिए जुटाए 6 माह के लिए राशन व अन्य जरूरत के सामान भी आग की भेंट चढ़ गए. इस बारे में एसडीएम कल्पा मेजर अवनीन्द्र कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड व राजस्व विभाग के टीम को मोके के लिए रवाना कर दिया गया है.





    अनुभवी लोगों का कहना है कि इस आग लगने की एक बड़ी वजह वह हीटर भी है जिसका इस्तेमाल गांव के लोग ठंड दूर करने के लिए करते हैं. अमूमन आग तापने वाली की छोटी सी लापरवाही किसी बड़ी दुर्घटना का सबब बन जाती है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज